Ayodhya News: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, दीपोत्सव से पहले अयोध्या में होगी कैबिनेट बैठक

Ayodhya News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर अयोध्या में 11 अक्तूबर को होने वाली दीपोत्सव से पहले रामनगरी में कैबिनेट बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-11-07 03:07 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ (सोशल मीडिया)

Ayodhya News: राम नगरी अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियों जोरों शोरों पर चल रही हैं। अयोध्या में इस बार दीपोत्सव कार्यक्रमज्यादा खास होने वाला है। वहीं, दीपोत्सव कार्यक्रम से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी की अध्यक्षता में 9 नवंबर को प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक अयोध्या स्थित अंतर्राष्ट्रीय कथा धाम में होगी। बैठक में यूपी जल मार्ग प्राधिकरण के गठन सहित अन्य प्रस्तावों का मंजूरी मिल सकती है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर अयोध्या में 11 अक्तूबर को होने वाली दीपोत्सव से पहले रामनगरी में कैबिनेट बैठक का आयोजन किया जा रहा है। 22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में कैबिनेट बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कैबिनेट बैठक में अयोध्या से जुड़े कुछ अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर भी चर्चा हो सकती है। शासन की ओर से सोमवार को सभी कैबिनेट मंत्रियों को बृहस्पतिवार सुबह 11.30 बजे से होने वाली कैबिनेट बैठक में उपस्थित रहने का संदेश भेजा गया है। वहीं, कैबिनेट का एजेंडा भी  बुधवार तक जारी किया जा सकता है। उधर, अयोध्या में होने वाली कैबिनेट के लिए मध्यप्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार के लिए मंत्री भी लौटकर आएंगे।

दूसरी बार लखनऊ से बाहर होगी कैबिनेट बैठक

बता दें कि यह दूसरा मौका है जब कैबिनेट बैठक प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बाहर होगी। इससे पहले सीएम योगी ने लखनऊ से बाहर कैबिनेट बैठक की पहल की थी। उन्होने 29 जनवरी 2019 को प्रयागराज में कुंभ के दौरान मेला स्थल पर ही कैबिनेट बैठक की थी। उस बैटक में प्रदेश सरकार ने मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कराने का निर्णय लिया था।

Tags:    

Similar News