Ayodhya: राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, ऑडियो वायरल, अलर्ट जारी

Ram Mandir Threat: अयोध्या स्थित नवनिर्मित राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने दी है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-14 09:27 GMT

Ram Mandir Threat: एक बार फिर अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बम से उड़ाने की धमकी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने दी है। सोशल मीडिया पर धमकी भरा एक ऑडियो वायरल हो रहा है। ऑडियो वायरल होने के बाद यूपी सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। राम नगरी में तैनात सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है। अलर्ट के बाद अयोध्या में रामकोट के सभी बैरियरों पर सघन चेकिंग अभियान के साथ जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही रामलला के दर्शन मार्ग पर भी श्रद्धालुओं की निगरानी बढ़ा दी गई है। वायरल धमकी के बाद से ही यूपी पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एसएसपी राज करण नैय्यर ने महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। हालांकि, इस दौरान एसएसपी राज करण नैय्यर ने आतंकी संगठन की तरफ से मिली इस धमकी को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार किया।

अयोध्या धाम को विभिन्न जोन में किया विभाजित

अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसएसपी ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से अयोध्या धाम को विभिन्न क्षेत्रों में विभाजित करते हुए सीनियर राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है, जिनमें विभिन्न जोन में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। जिला पुलिस के अलावा पीएसी की भी कई कंपनी के साथ मिलकर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है। जितने भी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान हैं, सबकी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी है। पूरे क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से निगरानी रखी जाती है, जो भी रियल टाइम इनपुट जनरेट होते हैं और जो भी ग्राउंड पर लोग लगे हुए हैं, उन्हें तत्काल कंट्रोल रूम द्वारा सूचना प्रोवाइड की जाती है। उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धमकी भरे वायरल ऑडियो में आतंकी संगठन के लोगों ने कहा है कि जिस बाबरी मस्जिद को तोड़कर मंदिर बनाई गई है, वहां हमारे तीन लोग भी शहीद हुए हैं। आतंकियों ने राम मंदिर गिराना की भी बात कही है।

Tags:    

Similar News