‘मिट्ठू’ खो गया.., ढूंढ कर लाने वाले को मिलेगा हजारों का इनाम, सड़कों पर लगे पोस्टर

Ayodhya News: रामनगरी अयोध्या की सड़कों और गलियों में हर जगह इन दिनों एक पोस्टर नजर आ रहा है। पोस्टर के जरिए तलाश हो रही है मिट्ठू (तोते) की।

Update:2024-09-16 16:04 IST

अयोध्या में ‘मिट्ठू’ की तलाश को सड़कों पर लगे पोस्टर (न्यूजट्रैक)

Ayodhya News: रामनगरी अयोध्या की सड़कों और गलियों में हर जगह इन दिनों एक पोस्टर नजर आ रहा है। पोस्टर के जरिए तलाश हो रही है मिट्ठू (तोते) की। दरअसल मिट्टू कहीं लापता हो गया है। कई दिनों से वह घर वापस नहीं लौटा है। जिससे घर के लोग काफी गममीन हैं और अपने मिट्ठू की बेसब्री से तलाश कर रहे हैं। पोस्टर में तोते को सकुशल ढूंढ कर घर लाने वाले को दस हजार रुपए का इनाम भी दिये जाने का ऐलान किया गया है। सड़कों और गलियों में लगे पोस्टर में शख्स ने अपने मिट्ठू की पूरी पहचान भी बतायी है। 

तोते के उड़ जाने के बाद परिवार दुखी 

मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के नील विहार कॉलोनी में रहने वाले शैलेश कुमार एक अपने घर में एक तोता पाल रखा था। बीते दिनों अचानक उनका तोता पिंजरे से कहीं फुर्र हो गया। तोते के उड़ जाने के बाद शैलेश का पूरा परिवार बेहद दुखी हो गया। सभी ने अपने पालतू तोते को आसपास के बाग-बगीचे और गलियों में ढूंढने की काफी कोशिश की। लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चल सका। काफी खोजबीन के बाद शैलेष कुमार ने इलाके की सभी गलियों और सड़कों पर गुमशुदा तोता का पोस्टर लगा दिया है।

पोस्टर में शैलेश ने गुमशुदा तोते को खोज कर लाने वाले के लिए इनाम देने की बात लिखी है। तोते को सकुशल घर पहुंचाने वाले को दस हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। यहीं नहीं शैलेश ने सड़कों और गलियों में लगाये गये पोस्टर में तोते की फोटो के साथ उसकी पहचान के बारे में भी बाकायदा लिखा है। इसके साथ ही शैलेश ने पोस्टर के नीचे फोन नंबर भी दर्ज कराया है। शैलेश का पूरा परिवार पालतू तोते के अचानक से गुम हो जाने से काफी परेशान हैं और उसके लौट आने की आस लगाये हुए हैं। अयोध्या की गलियों में लगा यह पोस्टर इन दिनों काफी चर्चा में है। सोशल मीडिया पर भी शैलेश के द्वारा सड़कों पर लगाया गया पोस्टर खूब वायरल हो रहा है। 

Tags:    

Similar News