Ram Mandir: भव्य मंदिर में विराजेंगे रामलला, दशरथ समाधिस्थल के भी बहुरेंगे दिन

Ram Mandir: अयोध्या से सीधे जुड़ेगा दशरथ समाधिस्थल, योगी आदित्यनाथ सरकार ध्यान दे रही। सुनसान समाधि, जहाँ चिरनिद्रा में अयोध्या का चक्रवर्ती सम्राट लीन हैं।

Report :  Hariom Dwivedi
Update: 2024-01-20 08:05 GMT

Ram Mandir: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में हर्षोल्लास का माहौल है। वहीं, 13 किमी दूर उनके पिता चक्रवर्ती सम्राट दशरथ का समाधि स्थल पर्यटकों की बाट जोह रहा है। पास ही में कौशल्या माता का मंदिर है, जिसके अब अवशेष ही बचे हैं। अयोध्या से अकबरपुर रोड पर पूरा बाजार कस्बा है, जहां से एक किलोमीटर की दूरी पर दशरथ समाधिस्थल है। न्यूजट्रैक की टीम यहां पहुंची तो परिसर में सन्नाटा पसरा था और मुख्य मंदिर के कपाट बंद थे। पुजारी ने देखा तो तुरंत पहुंचे और मंदिर का कपाट खोला।

दशरथ समाधिस्थल अयोध्या में इकलौती ऐसी जगह है, जहाँ श्रीराम की कोई मूर्ति नहीं है, हां यहां पर उनके पदचिन्ह जरूर हैं। मंदिर में महाराज दशरथ, भरत, शत्रुघ्न व गुरु वशिष्ट के साथ विराजमान हैं। पुजारी महंत दिलीप दास से बात हुई तो उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही यहां के दिन भी बहुरने वाले हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही पूरा से यहां तक आने वाली रोड टू लेन होगी। कहा कि बीते दिनों योगी सरकार ने समाधिस्थल के लिए करीब डेढ़ करोड़ का बजट भी दिया था।

Tags:    

Similar News