Ram Mandir: रोकी गईं अयोध्या जाने वाली रोडवेज बसें, यूपी रोडवेज के एमडी ने भारी भीड़ को देखते हुए लिया फैसला

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए राम मंदिर की ओर जाने वाले रास्तों को पांच किलोमीटर पहले बंद कर दिया गया है। इधर बाराबंकी और लखनऊ की ओर से अयोध्या की तरफ जाने वाली बसें रोक दी गई हैं।

Update: 2024-01-23 13:01 GMT
UP Roadways Buses (Image- Social Media)

Ram Mandir: 23 जनवरी को रामलला के दर्शन को अयोध्या राम मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भारी भीड़ को देखते हुए अयोध्या जाने वाली यूपी रोडवेज की सभी बसों को रोक दिया गया है। परिवहन निगम के महाप्रबंधक ऑपरेशन मनोज पुंडीर ने बताया कि अयोध्या जाने वाली सभी मार्ग की बसों का संचालन अभी बंद कर दिया गया है। भीड़ कम होने पर इसकी समीक्षा की जाएगी। उसके बाद इस पर बसों के संचालन पर निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर की ओर जाने वाले सभी रास्तों को चार से पांच किलोमीटर पहले ही बंद कर दिया गया है। केवल पैदल यात्रियों को ही लाइन से पैदल जाने की अनुमति है। प्रशासन ने यह फैसला राम मंदिर में भारी भीड़ को देखते हुए लिया है। रामलला के दर्शन को सुबह से भारी संख्या में भक्त मंदिर के बाहर जमा हो गए थे। जिससे प्रशासन के सामने अव्यवस्था के हालात पैदा हो गए थे। परिवहन निगम के महाप्रबंधक ऑपरेशन मनोज पुंडीर ने बताया कि अयोध्या जाने वाली सभी मार्ग की बसों का संचालन बंद कर दिया गया है।

दो घंटे अयोध्या की सेवाएं नियंत्रित रखने का निर्देश

लखनऊ के जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि अभी कोई भी यात्री अयोध्या न भेजे जाएं। वहां बढ़ती हुई भीड़ को नियंत्रण करने में समस्या हो रही है। इसके बजाय यहां से लोगों को अन्यत्र भेजने की व्यवस्था की जाएं। कृपया दो घंटे के लिए अयोध्या की सेवाएं स्थगित रखें। अयोध्या से आगे के यात्रियों के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है। सभी क्षेत्र अनुपालन सुनिश्चित करें।

वहीं बाराबंकी के जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि परिवहन निगम की कोई भी बस अभी अयोध्या नहीं जा सकेगी क्योंकि अयोध्या में बढ़ती हुई भीड़ को नियंत्रण करने में समस्या हो रही है। लखनऊ से गोरखपुर मार्ग पर जाने वाली बसें रामनगर-गोंडा होते हुए संचालित कराई जाएं।

Tags:    

Similar News