Azamgarh News: तहसील में प्राइवेट व्यक्ति कार्य करते पाए गए तो कठोर कार्रवाई : एडीएम

Azamgarh News: अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व आजाद भगत सिंह न्यायालय तहसीलदार लालगंज, अपर न्यायालय और न्यायालय उपजिलाधिकारी लालगंज के पत्रावली का निरीक्षण किया और रखरखाव और सफाई रखने का निर्देश दिया।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-08-01 15:25 GMT

Azamgarh News (Pic: Newstrack) 

Azamgarh News: अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह ने तहसील लालगंज का औचक निरीक्षण किया। उनके पहुंचते ही तहसील में अफरा तफरी मच गई। इस दौरान उन्होंने सीधे तहसील सभा कक्ष में लेखपाल और कानूनगो की मीटिंग किया। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस वह आइजीआरएस की जन शिकायतों का शत प्रतिशत तत्काल गुणवत्ता युक्त निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि 15 दिन के अंदर मुख्यमंत्री के संदर्भित आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों का निस्तारण प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।

निस्तारण न करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरती गई तो संबंधित विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। निस्तारण की गई शिकायतों से असंतुष्ट हो तो फीडबैक से अवगत कराया जाय। शिकायतकर्ता से बात कर मौके पर दोनों पक्षो को बुलाकर प्रकरण का निस्तारण सुनिश्चित किया। जन समस्याओं का निस्तारण शासन स्तर से नियमित समीक्षा होती है। जिन प्रकरणों का निस्तारण पक्षकारों की आपसी सहमति होने योग्य है तो ऐसे प्रकरण को लेखपाल आदि के माध्यम से मौके पर निस्तारित किया जाए।

अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व आजाद भगत सिंह न्यायालय तहसीलदार लालगंज, अपर न्यायालय और न्यायालय उपजिलाधिकारी लालगंज के पत्रावली का निरीक्षण किया और रखरखाव और सफाई रखने का निर्देश दिया। उन्होंने आरसीसीएमएस पोर्टल पर लंबित धारा 34 एवं धारा 67 धारा 24 धारा 116 के वादों का निस्तारण तत्काल सुनिश्चित किये जाने का निर्देश दिया। कहा कि किसी वाद की पेंडेंसी 3 माह से अधिक न होने पाये। प्राइवेट व्यक्तियों से कार्य न लिया जाए।

इसके पूर्व में अपर जिलधिकारी वित्त व राजस्व आजाद भगत सिंह ने उपनिबंधक कार्यालय लालगंज का मौका मुआईना किया। उन्होंने उपस्थिति पंजिका रजिस्टर का अवलोकन किया तो सभी कर्मचारी उपस्थित मिले। उन्होंने परमानेंट कर्मचारियों और आउटसोर्स कर्मचारी को परिचय पत्र के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि बाहरी व्यक्ति अनाधिकृति रूप से कार्यालय पर न पाए जाय। उन्होंने टोकन के बारे में पूछा तो उप निबंधक प्रभारी सत्येंद्र गोड़ ने बताया कि दस्तावेज प्रस्तुत करने के बाद ही टोकन दिया जाता है। इस मौके पर उप जिलाधिकारी लालगंज श्याम प्रताप सिंह, तहसीलदार लालगंज शैलेश कुमार, नायब तहसीलदार वीरेंद्र कुमार, राजस्व निरीक्षक हरिद्वार सिंह, चंद्रशेखर,विपिन,बिजेंद्र सिंह, छविनाथ आदि के अलावा लेखपाल एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे ।

विभिन्न मांगों को लेकर खाद्य एवं रसद विभाग के निरीक्षको एवं अधिकारियों की बैठक 4 अगस्त को उत्तर प्रदेश फूड सिविल सप्लाई इंस्पेक्टर, ऑफिसर एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद सिंह और महामंत्री टी एन चौरसिया ने संयुक्त रूप से बताया कि संगठन द्वारा निरंतर सक्षम स्तर पर प्रस्तुत करता प्रत्यावेदनों मांगों का सकारात्मक विचारण न करने वार्ता है तो समय प्रदान न करने एवं विभाग द्वारा नित्य नए तरीके से संसाधन विहीनता के बावजूद उत्पीड़न, दंडात्मक कार्रवाई किए जाने पर सदस्यों में निराशाजनक एवं क्षोभ व्याप्त है।

उन्होंने मांगों को दृष्टिगत रखते हुए संगठन के प्रांतीय कार्यकारिणी द्वारा 4 अगस्त 2024 को रविवार को लखनऊ में आम सभा की बैठक करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि संगठन की समस्याओं को लेकर प्रांतीय /मंडलीय/ जनपदीय पदाधिकारीओं सहित समस्त सदस्य आम सभा की बैठक में प्रतिभाग करेंगे। और अपनी-अपनी समस्याओं तथ्यात्मक सुझावों सहित बैठने में प्रतिभाग करेंगे। सभी विषयों पर मुद्दा समस्याओं, मांगों पर खुले सदन में विचार करते हुए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित का शासन एवं विभाग के समक्ष प्रवाहित प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया जाएगा।

Tags:    

Similar News