Azamgarh News: रोडवेज बस चालकों के खिलाफ एआरटीओ -परिवहन टीम की कार्रवाई, बस सहित तीन ई-रिक्शा सीज

Azamgarh News: आरटीओ प्रवर्तन आरएन चौधरी ने रोडवेज बस चालकों को चेतावनी दिया कि सड़क पर सवारी बैठते समय पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जाम न लगे इसके लिए ठोस व्यवस्था की जा रही है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-08-01 15:50 GMT

Azamgarh News (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: कमिश्नर मनीष चौहान के निर्देश पर रोडवेज के पास खड़े वाहनों के खिलाफ एआरटीओ प्रवर्तन आरएन चौधरी व परिवहन टीम की कार्रवाई से वाहन चालकों में खलबली मच गई। परिसर के बाहर खड़े एक अनुबंधित बस का टैक्स फेल होने पर आरटीओ प्रवर्तन से उसे सीज कर दिया। वही जाम के कारण खड़े तीन ई रिक्शा को भी सीज किया गया। रोडवेज बस अड्डे के सामने सड़क पर खड़ा कर रोडवेज बस चालक और परिचालक सवारी बैठाते है। जिसके चलते आए दिन लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा रोडवेज के प्रेशर हार्न से लोगों को नींद हराम हो जाती है। लोगों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से किया।

आरटीओ प्रवर्तन आरएन चौधरी ने रोडवेज बस चालकों को चेतावनी दिया कि सड़क पर सवारी बैठते समय पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जाम न लगे इसके लिए ठोस व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि अनुबंधित बस का टैक्स जमा नहीं था उसके कारण से सीज किया गया है। ई-रिक्शा चालक जाम के बाद हटा नहीं रहे थे। इसलिए करवाई की गयी। ई-रिक्शा के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान एआरटीओ प्रवर्तन अतुल कुमार यादव, आरआई पवन सोनकर उपस्थित थे।

रोडवेज चालकों की मनमानी व प्रेशर हॉर्न को लेकर दिया ज्ञापन

आजमगढ़ रोडवेज परिसर व उसके आस-पास व्याप्त दुर्व्यवस्थाओं को लेकर आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति ने छह सूत्री मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा। जिसमे रोडवेज चालकों द्वारा बेतरतीब ढंग से बसों का खड़ा करने, पूरे दिन-रात प्रेशर हार्न का प्रयोग कर ध्वनि प्रदूषण फैलाने आदि पर त्वरित रोक लगाने की मांग किया। इस दौरान प्रेशर हार्न बंद कराओ, रोडवेज चालकों की आराजकता पर अंकुश लगाए जाने को नारेबाजी की गई। डीएम को सौंपे गए पत्रक में अविसंस के हरिकेश कुमार यादव महाप्रधान ने बताया कि रोडवेज विभाग की उदासीनता के चलते आजमगढ़ रोडवेज परिसर व रोडवेज तिराहे तक आराजकता का माहौल बना दिया गया है।

रोडवेज चालकों द्वारा परिसर के भीतर बसों का खड़ा न करके परिसर के बाहर बवाली मोड से लगातार सिविल लाइन के मुख्य रास्ते पर बेतरतीब ढंग से बसों को खड़ा किया जाता है जिसके कारण शहर के मुख्य मार्ग पर घंटो जाम की स्थिति रहती है। रोडवेज से होकर गुजरने वाले सभी को मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रोडवेज पुलिस चौकी भी चालकों के मनमानी के आगे मूकदर्शक बने हुए है। शुभम भारद्वाज ने बताया कि रोडवेज चालकों द्वारा प्रतिबंधित प्रेशर हार्न का दिन व रात में प्रयोग कर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का माखौल उड़ाया जाता है। प्रेशर हार्न इतना तेज होता है कि बुजुर्गो का रक्तचाप बढ़ रहा है जिसके कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार एआरएम आदि को शिकायती पत्र दिया लेकिन चालकों की सांठ-गांठ के आगे हर प्रयास को विफल कर दिया गया।

रोडवेज परिसर व उसके आस-पास कानून व्यवस्था जैसी कोई चीज नहीं है। संगठन की छ: सूत्री मांगों में रोडवेज परिसर से ही यात्रियों का उठान किए जाने, रोडवेज परिसर से लेकर रोडवेज तिराहा और बवाली मोड़ तक सरकारी बसों के खड़ा किए जाने पर चालकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही व चालान काटे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने, रोडवेज बसों और अनुबंधित बसों में नियम विरूद्ध लगे प्रेशर हार्न को युद्धस्तर पर हटवाए जाने, रोडवेज परिसर से लेकर रोडवेज तिराहा और बवाली मोड़ तक अतिरिक्त पुलिस बल/यातायात पुलिस की तैनात किए जाने, रात्रि में आजमगढ़ आने वाले प्रत्येक रोडवेज बसों को परिसर में ही यात्रियों को उतारने का निर्देश दिए जाने, रोडवेज परिसर से लेकर रोडवेज तिराहा और बवाली मोड़ तक फैले गंदगी की साफ-सफाई कराकर महानगरों की तर्ज पर आदर्श आजमगढ़ रोडवेज की स्थापना किया जाना शामिल रहा। इस अवसर पर हरिकृष्ण यादव शुभम भारद्वाज, राजू,संजय चौहान अजय, राहुल, इंदल, इंद्रेश आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News