Azamgarh News: कमिश्नर और डीएम ने नव चयनित 230 लेखपालों को दिया नियुक्ति पत्र

Azamgarh News: मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने सभी नव चयनित लेखपालों को सरकारी सेवा में आने के लिए बधाई देते हुए कहा कि लेखपाल प्रशासन का महत्वपूर्ण अंग होता है, जिसकी सहायता से जमीन से संबंधित हर प्रकार के समस्याओं का समाधान किया जाता है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-07-10 15:15 GMT

चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र देते अफसर (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकभवन लखनऊ में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अन्तर्गत प्रदेश में नव चयनित 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। उक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण मण्डलायुक्त मनीष चौहान एवं जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की उपस्थिति में हरिऔध कला केन्द्र आजमगढ़ में किया गया। जनपद स्तर पर हरिऔध कला केन्द्र आजमगढ़ में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।

चयनित लेखपालों को मण्डलायुक्त ने दी बधांई

इसके साथ ही जनपद के नव चयनित 230 लेखपालों को मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी द्वारा नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने सभी नव चयनित लेखपालों को सरकारी सेवा में आने के लिए बधाई देते हुए कहा कि लेखपाल प्रशासन का महत्वपूर्ण अंग होता है, जिसकी सहायता से जमीन से संबंधित हर प्रकार के समस्याओं का समाधान किया जाता है। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने कहा कि राजस्व विभाग सबसे पुराना विभाग है। उन्होने सभी नव चयनित लेखपालों से कहा कि आपको जो भी दायित्व दिये जायेंगे, उसका पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करना आप सभी की जिम्मेदारी है, क्योंकि सबसे निचले स्तर के प्रकरण में भी आप खेत/जमीन से संबंधित समस्याओं का निस्तारण करेंगे। किसी भी कार्य को करने के लिए देरी न करें।

उन्होने लेखपालों से कहा कि वर्तमान समय में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं में खातेदारों के गाटों में अंश निर्धारण का कार्य कराया जा रहा है। गाटों का अंश निर्धारण हो जाने से खातेदारों के बीच कब्जे को लेकर होने वाले भूमि विवाद व मुकदमेंबाजी में कमी आयेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद को आज 230 नव नियुक्त लेखपाल मिल जाने से शासन/परिषद के महत्वपूर्ण योजनाओं के संचालन में काफी मदद मिलेगी। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी विनय कुमार गुप्ता एवं समस्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार सदर, जन प्रतिनिधिगण सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News