Azamgarh News: फॉल्ट ठीक करते समय बिजली की चपेट में आया लाइनमैन, मौत

Azamgarh News: संविदा लाइनमैन रवीन्द्र व अजय राजभर फाल्ट चेक कर रहे थे, इसके लिए शटडाउन भी लिया गया था। चितारा महमूदपुर गांव के पास हाई वोल्टेज तार में फाल्ट देखकर लाइनमैन रवीन्द्र खंभे पर चढ़ गया।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-07-10 14:46 GMT

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Azamgarh News: बिजली विभाग के संविदा लाइनमैन रविंद्र गौतम की मौत को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को ले जाने से रोक दिया। एसडीएम के काफी समझाने के बाद पुलिस शव को कब्जे में ले पायी। बुधवार को दीदारगंज थाना के चितारा महमूदपुर गांव में करंट की चपेट में आने संविदा लाइनमैन रवींद्र गौतम बरदह उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम अजाउर की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर शव को ले जाने से रोक दिया। एसडीएम के काफी समझाने के बाद पुलिस शव को कब्जे में ले पाई।

शटडाउन लेने के बाद भी चालू हो गई विद्युत सप्लाई

जानकारी के अनुसार संविदा लाइनमैन रवीन्द्र व अजय राजभर फाल्ट चेक कर रहे थे, इसके लिए शटडाउन भी लिया गया था। चितारा महमूदपुर गांव के पास हाई वोल्टेज तार में फाल्ट देखकर लाइनमैन रवीन्द्र खंभे पर चढ़ गया। फाल्ट ठीक करने के दौरान ही अचानक विद्युत सप्लाई चालू हो गई जिससे वह करंट की चपेट में आकर ऊपर ही लटका रहा। उसक साथी अजय ने इसकी सूचना तत्काल उपकेंद्र पर दी। तत्काल विद्युत सप्लाई कोसंविदा लाइनमैन रवीन्द्र व अजय राजभर फाल्ट चेक कर रहे थे, इसके लिए शटडाउन भी लिया गया था। चितारा महमूदपुर गांव के पास हाई वोल्टेज तार में फाल्ट देखकर लाइनमैन रवीन्द्र खंभे पर चढ़ गया। बंद किया गया। उसके बाद लाइनमैन ऊपर से नीचे गिर गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

परिजनों ने अधिकारियों पर लगाया लापरवाही का आरोप

अजय के हो हल्ला पर गांव के लोग जुट गए। मृतक रवींद्र के मोबाइल से उसके स्वजन को सूचना दी गई। परिवार के लोग विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को गांव में ही रख कर मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। एसओ अखिलेश कुमार द्वारा पीड़ितों को बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन लोगों का आक्रोश बढ़ता गया। एसडीएम मार्टिनगंज नंदिनी शाह ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से वार्ता की। उसके बाद स्वजन को समझा बुझाकर शव थाने ले गई। पत्नी सरिता का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। चार व दो वर्ष के दो बेटे है।

Tags:    

Similar News