Azamgarh News: एक्शन में डीएम, बोले- अधिकारियों को जारी करें कारण बताओं नोटिस

Azamgarh News: डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री के सामने जाने वाले संदर्भ एसडीएम स्वयं देखें और दोनों पक्षकारों का बयान लेकर राजस्व संहिता के नियमों के अनुसार निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-06-30 16:00 GMT

DM Vishal Bhardwaj (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: डीएम विशाल भारद्वाज कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों के साथ आइजीआरएस पोर्टल पर मुख्यमंत्री से संदर्भित शिकायतों के निस्तारण की साप्ताहिक समीक्षा की। निर्देश दिया कि शिकायतों का शतप्रतिशत तत्काल गुणवत्तायुक्त निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, जिससे शिकायतकर्ता पुनः शिकायत न करें। उन्होंने निर्देश दिया कि 15 दिन के अंदर मुख्यमंत्री से संदर्भित आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों का निस्तारण प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। 15 दिन के अंदर शिकायतों का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

प्रतिदिन करें शिकायतों का निस्तारण - डीएम

उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही शिकायतों के निस्तारण में बरती गई तो संबंधित के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रत्येक दिन शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा संबंधित अधिकारियों के साथ बैठकर स्वयं करें। निस्तारित की गई शिकायतों के असंतुष्ट फीडबैक को देखकर एडीएम वित्त एवं राजस्व को अवगत कराएं कि क्यों शिकायतकर्ता असंतुष्ट है। कहा कि शिकायतकर्ता से बात कर मौके पर दोनों पक्ष को बुलाकर प्रकरण का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। जिस गांव से सबसे अधिक शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, उसको चिह्नित कर प्रतिदिन शिकायतों की विवेचना संबंधित अधिकारियों के साथ बैठकर करें।

तत्काल सुनिश्चित करें मामलों का निस्तारण

डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री के सामने जाने वाले संदर्भ एसडीएम स्वयं देखें और दोनों पक्षकारों का बयान लेकर राजस्व संहिता के नियमों के अनुसार निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। निर्देश दिया कि आरसीसीएमएस पोर्टल पर लंबित धारा 34 एवं धारा 67, धारा 24 धारा116 के वादों का निस्तारण तत्काल सुनिश्चित किया जाए। किसी भी वाद की पेंडेंसी तीन माह से अधिक ना रहे। दिए गए आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित न करने वाले अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी करें। सीआरओ विनय कुमार गुप्ता, एडीएम वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा थे।

Tags:    

Similar News