Azamgarh News: पुलिस मुठभेड़ में गैंगस्टर आरोपी गोली से घायल, तमंचा कारतूस बरामद

Azamgarh News: मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी है। उसके पास से घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Report :  Shravan Kumar
Update:2024-10-18 17:43 IST

पुलिस मुठभेड़ में गैंगस्टर आरोपी गोली से घायल, तमंचा कारतूस बरामद: Photo- Newstrack

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ के शहर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत 15 अक्टूबर को हुए जानलेवा हमले मामले में थाना पुलिस द्वारा शुक्रवार की भोर में आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी है। उसके पास से घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियुक्त के ऊपर दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं।

बता दें कि 15 अक्टूबर की शाम करन यादव पुत्र सजनू यादव को मोटर साइकिल सवार बदमाशों द्वारा गोली मार दी गयी थी जिसमें घायल के भाई संजय यादव ने कोतवाली में तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस द्वारा मामले में मुकदमा दर्ज आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चार टीमें गठित की गई थी, इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह लगभग तीन बजे कोतवाली प्रभारी शशिमौली पाण्डेय ने मुखबिर की सूचना पर हरैया पुलिया के पास पहुंच अभियुक्त को आत्मसमर्पण के लिए कहा।

इस बीच रोशन सिंह उर्फ हिमांशु पुत्र इन्द्रासन सिंह स्थायी निवासी गहजी थाना अहरौला वर्तमान आरटीओ आफिस ने खुद को पुलिस से घिरता हुआ देखकर जान से मारने की नीयत से फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लग गयी। पुलिस ने अभियुक्त को हिरासत में लेकर इलाज हेतु जिला चिकित्सालय भेज दिया।

एक दर्जन से ज्यादे मुकदमें दर्ज

पुलिस के अनुसार घटना के दिन घायल रोशन यादव ने बताया कि अमन सिंह व अंकित यादव एक मोटर साइकिल पर तथा दूसरे पर अन्य लड़के गये थे जिसे अमन सिंह ने बुलाया गया था, आरोपी ने बताया कि अमन व मेरा करन यादव के घर आना-जाना था, कुछ दिन पहले ही अमन के साथियों ने मारापीटा था, जिसके बदले के लिए अन्य लोगों के साथ मिल जान से मारने की नीयत से करन यादव पर गोली चलाई गई थी। गिरफ्तार अभियुक्त रोशन सिंह के ऊपर जनपद सहित प्रदेश के अन्य जनपदों में एक दर्जन से ज्यादे मुकदमें दर्ज हैं। मुठभेड़ में घायल रोशन सिंह के ऊपर बाराबंकी में गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज है।

Tags:    

Similar News