Azamgarh News: दूल्हे ने शादी करने से किया इनकार, लड़की पक्ष वालों ने बनाया बंधक

Azamgarh News: मुहूर्त बीत जाने के बाद दूल्हे ने शादी करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद नाराज लड़की पक्ष ने बारातियों को बंधक बना लिया।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-04-27 13:35 GMT

Azamgarh News (Pic: Social

Azamgarh News: 27 अप्रैल आजमगढ़ जनपद के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लहुआ कला स्थित रामपुर गांव में शुकवार को रात्रि 2 बजे शादी की मुहूर्त बीत जाने पर लड़के पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की पक्ष द्वारा दूल्हे, दूल्हे के पिता व रिश्तेदारों सहित कई दर्जन बारातियों को बन्धक बना लिया गया।

मुहूर्त के बाद शादी करने से इनकार

जहानागंज थाना के गम्भीरवन-खल्लोपुर गांव के विमल राजभर ने अपने लड़के राहुल राजभर की बारात शुक्रवार को बाजा गाजा के साथ लेकर देवगांव कोतवाली के लहुवां कला के रामपुर गांव पहुंचे, द्वारपूजा व जयमाल का कार्यक्रम बीतने के बाद शादी की तैयारी होने लगी। लड़के के पिता ने बताया कि हम रात्रि लगभग बारह बजे से सूचना दे रहे थे कि शादी की मुहूर्त दो बजे तक ही है। जिस पर लड़की पक्ष के लोगों ने मेरी बात को अनसूनी कर दिया। रात्रि दो बजने के बाद लड़के पक्ष ने शादी करने से इन्कार कर दिया।

पुलिस तक पहुंचा मामला

शादी इन्कार करने पर नाराज लड़की पक्ष के लोगों ने दुल्हा राहुल राजभर, पिता विमल राजभर, बाबा बनकू, बड़े बाबा तिलकू राजभर, चाचा कमल राजभर, जीजा रवीन्द्र राजभर, लक्ष्मण राजभर व शाहब राजभर, फूफा हरेन्द्र राजभर, विनोद राजभर साहित तीन दर्जन बारातियों को बधक बना कर दुल्हा की गाड़ी सहित चार गाडियों को अपने कब्जे मे ले लिया। शनिवार को दोपहर 12 बजे तक दोनों पक्षों में मान मनौवल व समझौता की बात चलती रही। बात न बनने पर लड़के पक्ष ने देवगाव पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची देवगांव कोतवाली के पल्हना पुलिस चौकी प्रभारी सुल्तान सिंह भी समझौता कराने मे विफल रहे। जिसके बाद दोनों पक्षों को पुलिस चौकी पल्हना ले जाया गया। बात न बनने पर पुलिस कार्रवाई के लिए तैयार थी।

Tags:    

Similar News