Azamgarh News: आलमारी की फैक्ट्री में तेज धमाका, एक घायल, मची खलबली

Azamgarh News: गंभीरपुर थाना क्षेत्र के बिंद्रा बाजार स्थित सम्राट इंडस्ट्रीज आलमारी की फैक्ट्री में बुधवार सुबह लगभग 8 बजे आग लग जाने से तेज धमाका हुआ।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-07-03 08:26 GMT

आजमगढ़ में आलमारी की फैक्ट्री में तेज धमाका, एक घायल (न्यूजट्रैक)

Azamgarh News: जिले के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के बिंद्रा बाजार स्थित सम्राट इंडस्ट्रीज आलमारी की फैक्ट्री में बुधवार सुबह लगभग 8 बजे आग लग जाने से तेज धमाका हुआ। जिसमें प्रतिष्ठान के मालिक संजय गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गये। जानकारी के मुताबिक बिंद्रा बाजार में नहर के पास सम्राट इंडस्ट्रीज आलमारी की फैक्ट्री है। जिसमें बुधवार सुबह तेज धमाका हुआ। जिससे क्षेत्र के अगल-बगल के लोगों में दहशत हो गई। लोगों को अहसास हुआ कि यह धमाका फैक्ट्री में हुआ जिससे पास पड़ोस के लोग वहां मौके पर पहुंच गए।

घटना में दुकान के मालिक संजय गुप्ता पुत्र स्वर्गीय प्रेमचंद गुप्ता घायल हो गए जिन्हे अस्पताल ले जाया गया। हालांकि सुबह का समय होने से वहां कोई अन्य नहीं था। लेकिन धमाका इतना जबरदस्त था कि लोग सिहर उठे। धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गयी। स्थानीय लोगों ने थाना गंभीरपुर में सूचना दी। थानाध्यक्ष बसंत लाल द्वारा फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। मौके पर जब तक फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक ग्रामीणों द्वारा आग बुझाने के प्रयास में जुटे थे।

फायर ब्रिगेड पहुंचने के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। जानकारी पाकर जिले के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और जांच में जुट गए। सूचना पर जिला फायर अधिकारी विवेक शर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जांच करने पर ही घटना के कारण को स्पष्ट किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बिंद्रा बाजार में कई फैक्ट्रियां चल रही हैं। अब किसके पास क्या स्थिति है इसके लिए टीम गठित करके जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर पेंटिंग भट्टी में पेंट को प्रेशर में रखने के लिए लगा सिलेंडर फट गया था जिससे यह धमाका हुआ।

Tags:    

Similar News