Azamgarh News: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सास-ससुर दहेजा हत्या का FIR

Azamgarh News: भितेहरा गांव में मंगलवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का दुपट्टे के सहारे शव लटकता हुआ पाया गया। घटना की सूचना मिलते ही मायके में कोहराम मच गया।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-08-07 14:41 GMT

मृतक महिला की फाइल फोटो (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: कप्तानगंज थाना अंतर्गत भितेहरा गांव में मंगलवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का दुपट्टे के सहारे शव लटकता हुआ पाया गया। घटना की सूचना मिलते ही मायके में कोहराम मच गया। मायके वालों ने दहेज के लिए उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कप्तानगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार पाल ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर चचिया सास किरन और ससुर प्रभात राय के खिलाफ दहेज़ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

चाचा-चाची दहेज के लिए कर रहे थे प्रताड़ित 

गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मईखरगपुर गांव निवासी अंकित राय ने वर्ष आठ दिसंबर 2022 में अपनी बहन 24 वर्षीय दीक्षा राय की शादी कप्तानगंज थाना क्षेत्र के भितेहरा गांव निवासी शुभम राय से की थी। शुभम राय के माता-पिता की पहले ही से मौत हो चुकी है। परिवार में उनके चाचा प्रभात राय और चाची किरन देवी ही घर के मुखिया है। चाचा-चाची ने ही शुभम राय की शादी भी करवाई थी। मृतका के भाई अंकित राय ने आरोप लगाते हुए बताया कि बहन की शादी में उनकी मांग के मुताबिक सारा सामान और नगद रुपये दिए थे। शादी के कुछ दिन तक तो सब कुछ अच्छे से बीत रहा था लेकिन उसके कुछ ही दिन बाद उसके पति चाचा-चाची से चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगा, जिसको लेकर दीक्षा को आए दिन तरह-तरह से प्रताड़ित करते थे।

आठ माह की बच्ची की मां थी मृतक महिला

प्रताड़ना से तंग आकर दीक्षा किराए के मकान में रहने लगी। 20 दिन पूर्व उसका पति शुभम राय कुबैत कमाने के लिए चला गया, उससे पहले उसने दीक्षा को अपने चाचा-चाची के यहां उसके ससुराल छोड़ गया। दो दिन पूर्व दीक्षा ने परिवार वालों से अपनी आपबीती बताई तो परिवार के लोग भी परेशान हो गए। दोपहर को उसके चचिया सास-ससुर ने फोन कर बताया कि उसकी तबीयत खराब है। मौके पर पहुंचे तो देखा कि दीक्षा का कमरे में दुपट्टे के सहारे शव लटक रहा है। मौत की खबर सुनते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतका आठ माह की बच्ची की माता थी। कप्तानगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार पाल ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर चचिया सास किरन और ससुर प्रभात राय के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News