लोकसभा चुनाव में लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज निलंबित, महकमे में मचा हड़कंप

Azamgarh: माहुल चौकी प्रभारी शिवसागर यादव को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कठोर कार्रवाई कार्यवाही निलंबित कर दिया है। दूसरी निलंबन की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-06-15 09:19 GMT

आजमगढ़ में लोकसभा चुनाव में लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज निलंबित (न्यूजट्रैक)

Azamgarh News: माहुल चौकी प्रभारी शिवसागर यादव को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कठोर कार्रवाई कार्यवाही निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा यह कार्रवाई पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता तथा स्वेच्छाचारिता बरतने पर की गई है। शिव सागर यादव के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। 24 घंटे के अंदर लगातार दूसरी निलंबन की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

पुलिस के अनुसार उनि शिव सागर यादव चौकी प्रभारी माहुल थाना अहरौला द्वारा थाना स्थानीय पर पंजीकृत अभियोग में 10 माह का समय व्यतीत होने के उपरान्त भी अपहृता की बरामदगी के लिए सार्थक प्रयास न करके मुकदमे को अनावश्यक रुप से लम्बित रखने तथा लोक सभा सामान्य निर्वाचन- 2024 के दौरान एनबीडब्लू की गिरफ्तारी, आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही, निरोधात्मक कार्यवाहियां, प्रकाश में आये गो-तस्करी के अभियुक्तों का सत्यापन व निरोधात्मक कार्यवाही व हिस्ट्रीशीटरों की नियमित रुप से निगरानी न करने हेतु पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता व स्वेच्छाचारिता बरतने के आरोप है।

उपरोक्त आरोपों को लेकर पुलिस अधीक्षक द्वारा 14 जून को चौकी प्रभारी माहुल शिव सागर यादव को निलम्बित करते हुये विभागीय जांच का आदेश दिया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर यादव ने जिला प्रशासन के निर्देश पर लोकसभा चुनाव में लापरवाही बरतने वाले लगभग 400 शिक्षकों को नोटिस जारी किया था। उन्होंने चेतावनी दिया कि जवाब न मिलने एफआईआर और कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।  

Tags:    

Similar News