Azamgarh News: बाबा साहब पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने दर्ज किया FIR, दो गिरफ्तार

Azamgarh News: बाबा साहब के समर्थकों ने बुधवार को सुबह 9 बजे मुबारकपुर थाना के बाहर घेराव कर बाबा साहब डॉ० भीम राव अंबेडकर जिंदाबाद के नारे लगाने लगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-07-24 14:31 GMT

Azamgarh News (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: जिले के मुबारकपुर थाना अंतर्गत गाँव मुस्तफाबाद निवासी अर्जुन चौधरी पुत्र अमरेश चौधरी व उसका दोस्त कृष्णकांत यादव पुत्र रामविलास यादव ग्राम रसूलपुर ब्यवहरा थाना मुबारकपुर के द्वारा डॉ० भीमराव अंबेडकर के ऊपर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मोबाइल द्वारा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया फेसबुक और व्हाट्सएप पर वायरल कर दिया। जिससे बाबा साहब के समर्थकों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया।

बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के समर्थकों ने भारी संख्या में एकत्रित होकर बुधवार को सुबह 9 बजे मुबारकपुर थाना के बाहर घेराव कर दिए और बाबा साहब डॉ० भीम राव अंबेडकर जिंदाबाद के नारे लगाने लगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों को समझा बूझाकर शांत कराया। उसके बाद भीम आर्मी व बसपा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दोनों आरोपियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया। जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को एक घंटे के भीतर हिरासत में ले लिया। तब कहीं जाकर लोगों ने मामले को शांत कराया।

मुबारकपुर थाना अध्यक्ष निहार नंदन कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है और उचित कार्यवाही की जाएगी। बाबा साहब के समर्थको ने बताया कि डॉ भीमराव अंबेडकर संविधान के निर्माता हैं। संविधान से देश चल रहा है उनके अनुयाई उनके अपमान को बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे। इसके लिए बड़ा आंदोलन भी किया जा सकता है। अंबेडकर जी ने ही सभी लोगों को जीने का रास्ता बताया है। उनके अनुयाई उनके लिए हमेशा संघर्ष करते रहेंगे।

Tags:    

Similar News