Azamgarh News: उप चुनाव में BDC के तीन, ग्राम पंचायत के 31 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

Azamgarh News: जिला प्रशासन ने क्षेत्र पंचायत के तीन और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए नामांकन करने वाले 31 प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-07-26 03:33 GMT

Azamgarh News (Pic: Social Media)

Azamgarh News: ग्राम प्रधान पद के नौ पदों के लिए कुल 27 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं। 6 अगस्त को मतदान और 8 अगस्त को मतगणना होगी। जबकि किसी भी प्रत्याशी का नामांकन न होने से ग्राम पंचायत सदस्य के 41 पद रिक्त हो गए हैं। नाम वापसी के बाद बुधवार को जिला प्रशासन की ओर से क्षेत्र पंचायत सदस्य के तीन और ग्राम पंचायत सदस्य के 31 प्रत्याशियों को निर्विरोध घोषित कर दिया गया है।

72 पदों पर सिर्फ 31 नामांकन

जिले में जिला प्रशासन की तरफ से ग्राम प्रधान के नौ और क्षेत्र पंचायत सदस्य के तीन, ग्राम पंचायत सदस्य के 72 रिक्त पदों पर चुनाव हो रहा है। नामांकन की अंतिम दिनों तक ग्राम प्रधान के नौ पदों के लिए कुल 36, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए तीन पदों के लिए तीन और ग्राम पंचायत सदस्य के 72 पदों में से सिर्फ 31 पदों के लिए एक-एक प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल किया है। जबकि 41 पदों में किसी ने भी पर्चा नहीं भरा है। इस प्रकार से नाम वापसी के बाद बुधवार को जिला प्रशासन ने क्षेत्र पंचायत के तीन और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए नामांकन करने वाले 31 प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया है। ग्राम पंचायत उपचुनाव में प्रतीक चिन्ह आवंटित होने के बाद जिले में चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। उपचुनाव में प्रत्याशी गांव में लोगों से अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं। उप चुनाव मे प्रत्याशी का चुनावी खर्च भी बढ़ गया है। येन केन प्रकरेण से प्रत्याशी चुनाव जीतने में जुट गए हैं।

रिक्त स्थानों पर होंगे उप चुनाव

जिले के तहबरपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत बनहरा, लालगंज विकासखंड के कस्बा देवगांव, चेवार पश्चिम, ठेकमा विकासखंड के ग्राम पंचायत शेखवलिया, बिलरियागंज विकासखंड के पंचखोरा, अजमतगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत मिर्जापुर, कोयलसा विकासखंड के ग्राम पंचायत हिसामुद्दीनपुर और टहर किशन देवपुर, मार्टिनगंज विकासखंड के ग्राम पंचायत कुथवा में रिक्त प्रधान पद के चुनाव हो रहे हैं। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में तीन क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए उपचुनाव होगा। जिसमें रानी सराय विकासखंड के वार्ड नंबर 9 शिवरामपुर, बिलरियागंज विकासखंड के वार्ड नंबर 56 रामपुर मुबारकपुर पट्टी, फूलपुर विकासखंड क्षेत्र के वार्ड नंबर 76 सलाउद्दीनपुर में चुनाव हो रहे हैं। इसी प्रकार ग्राम पंचायत सदस्य के 72 पदों के चुनाव में 41 पदों पर किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया है। 

Tags:    

Similar News