Yogi Bulldozer: बाबा के बुलडोज़र की धमक से सहमे अब इन पड़ोसी राज्यों के अपराधी

Yogi Bulldozer: कुख्यात अपराधियों पर नकेल कसने के लिए यूपी में सरकार ने बुलडोजर अभियान के तहत कार्रवाई की थी। इसी के तर्ज पर मध्यप्रदेश सरकार ने 'मामा का बुलडोजर' अभियान की शुरुआत की है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-06 08:24 GMT

मध्यप्रदेश में भी चला बुलडोजर अभियान (फोटो-सोशल मीडिया)

Yogi Bulldozer: देश में बुलडोजर बाबा के नाम से मशहूर हो रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अवैध निर्माणों और फरार चल रहे अपराधियों के घरों को धड़धड़ाते बुलडोजर से गिराए जाने का फार्मूला बेहद कारगर बन रहा है। अब इसे दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश की सीमा से निकलकर यह अब उत्तराखंड और मध्य प्रदेश तक पहुंच चुका है।

कुख्यात अपराधियों पर नकेल कसने के लिए यूपी में सरकार ने बुलडोजर अभियान के तहत कार्रवाई की थी, जो कि चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ के नाम पर 'बाबा का बुलडोजर' के नाम से मशहूर हुआ था। इसी के तर्ज पर मध्यप्रदेश सरकार ने 'मामा का बुलडोजर' अभियान की शुरुआत की है।

बड़ा खौफ पैदा करने का काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में तो बुलडोजर की स्पीड और तेज हो गयी है। पिछले तीन चार दिनों में प्रयागराज, रामपुर, सहारनपुर, चंदौली, नोएडा, और कानपुर में इसके कहर ने बदमाशों के मन में बड़ा खौफ पैदा करने का काम किया है।

पिछले कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने लगभग दो दर्जन अपराधियों के ठिकाने पर बुलडोजर चलवाने का काम किया था जबकि इस बार अभी तक आठ से दस अपराधियों पर बुलडोजर चल चुका है जबकि इस बार यह सूची 50 अपराधियों की बनी है।

उधर बुलडोजर की धमक अब पड़ोसी राज्य उत्तराखंड भी पहुंच चुकी है। भाजपा शासित इस राज्य में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बुलडोजर ने हल्द्वानी में अवैध निर्माणों पर अपना बुलडोजर चलवाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों से कह दिया है कि जहां पर भी अवैध निर्माण हुए है। वहां पर बुलडोजर चलवाकर सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त किया जाए।

केवल उत्तराखंड ही नहीं एक और भाजपा शासित पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश में भी बुलडोजर की धमक सुनाई देने लगी हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपराधियों पर कार्रवाई को लेकर सख्त हो गए हैं।

अपराधियों के ठिकानों पर हर दिन बुलडोजर चल रहे हैं। रीवा में रेप के आरोपी का घर जमींदोज कर दिया गया। इससे साफ है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेहद सख्त शासक के रूप में अपने आप को पेश करेंगे।

पिछले एक सप्ताह की बाद करें तो एमपी में एक दिन ऐसा नहीं हुआ है, जब किसी न किसी अपराधी के घर पर बुलडोजर नहीं चला हो। मुख्यमंत्री शिवराज  सिंह चौहान के आदेश पर यहां टेढ़ी नीम इलाके के बदमाश रईस चपटा उर्फ रईस अहमद अंसारी के ठिकानों पर बुलडोजर चला है। इसके अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया है। रईस के खिलाफ हनुमान ताल थाना क्षेत्र में 15 से अधिक अपराध दर्ज हैं।

Tags:    

Similar News