शहीद पंकज कुमार के नाम पर होगा जरेलिया का सम्पूर्ण विकास

बडगाम में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए मथुरा के नौहझील बाजना के गाँव जरेलिया के लाल पंकज कुमार को भी शहीद का दर्जा मिलेगा। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा की जानकारी प्रदेश के धार्मिक सांस्कृतिक मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने दी।

Update: 2019-02-28 16:32 GMT

मथुरा: बडगाम में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए मथुरा के नौहझील बाजना के गाँव जरेलिया के लाल पंकज कुमार को भी शहीद का दर्जा मिलेगा। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा की जानकारी प्रदेश के धार्मिक सांस्कृतिक मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने दी। लक्ष्मी नारायण ने बताया कि शहीद हुए पंकज के परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता के साथ साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी साथ ही उपलब्ध होने पर ग्राम सभा की जमीन का पट्टा भी शहीद परिवार के नाम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें..... बडगाम हेलीकॉप्टर क्रैश: शहीदों के परिजनों को 25-25 लाख की आर्थिक मदद

सरकार ने इसके साथ साथ शहीद पंकज नौहवार के अंत्येष्टि स्थल तक पक्के मार्ग, मार्ग का नाम शहीद के नाम के साथ साथ विद्यालय का नाम भी शहीद पंकज के नाम पर रखा जाएगा। मंत्री ने इस बात की भी जानकारी दी कि ग्राम जरेलिया का सम्पूर्ण विकास भी पंकज नौहवार के नाम पर किया जाएगा ।

यह भी पढ़ें.....विश्वविद्यालयों में पढ़ाई का माहौल बनाने के लिए सरकार बनाये कानून

इसके साथ ही पायलट अभिनंदन के मामले में मुँह की खाने के बाद पाकिस्तान के बैक फुट पर आने पर भी लक्ष्मी नारायण ने केंद्र सरकार की तारीफ की और कहा कि हमारा देश चाणक्य का देश है और मोदी जी पूरी तरह से चाणक्य की भूमिका में है। । उन्होंने कहा कि अमेरिका जैसा देश कई सालों में पाकिस्तान से बदला ले पाया था और लादेन को मार पाया था लेकिन भारत ने मात्र 12 दिनों में ही मोदी जी के नेतृत्व में हमारी सेना ने बहादुरी से जबाब दिया। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व मोदी जी की कूटनीति के चलते पाकिस्तान के विरुद्ध है। वर्तमान दौर में पाकिस्तान चौराहे पर खड़ा है। पाकिस्तान भुखमरी के कगार पर है। और हमारा ,हमारी सेना का और हमारे मोदी जी का सब का प्रण है कि आतंकवाद को समूल नष्ट करके ही दम लेंगे।

Tags:    

Similar News