Bahraich Accident: बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, तीन नाबालिग समेत पांच की गई जान, जुलूस में हुआ था हादसा

Bahraich Accident: घटना के बाद से इलाके में मातम पसर गया है। हादसे में मारे गए सभी नवयुवक थे।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-10-09 07:41 GMT

बिजली विभाग की लापरवाही के कारण 5 लोगों की गई जान (photo; social media )

Bahraich Accident: इस्लामिक पर्व बारावफात के मौके पर उत्तर प्रदेश के बहराइच बहराइच में बड़ा हादसा हो गया। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। बारावफात के मौके पर मुस्लिम समुदाय द्वारा सुबह एक जुलूस निकाला गया था, जिसमें एक ठेला भी शामिल था। ठेले में लगा लोहे का पाइप हाइटेंशन तार से टकरा गया। जिसके चपेट में आने से 4 लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया और 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान 1 और शख्स के दम तोड़ने की खबर है। घटना नानपरा कोतवाली क्षेत्र के भगड़वा मासूपुर गांव की है। घटना के बाद से इलाके में मातम पसर गया है। हादसे में मारे गए सभी नवयुवक थे। लोगों में इस घटना को लेकर बिजली विभाग के प्रति जबरदस्त नाराजगी है। स्थानीय लोगों ने इस हादसे के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया है।  उन्होंने बताया कि हाईटेंशन तार के नीचे लटकने की शिकायत कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से की गई थी। 8 हजार रूपये भी विभाग के अधिकारियों को दिए गए थे। मगर इसके बाद भी नीचे लटक रहे तारों को दुरूस्त नहीं कराया गया। जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, वहां का माहौल गमगीन है। महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल है।

सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। एसपी केशव कुमार ने बताया कि सभी युवकों की जान एक दूसरे की जान बचाने के चक्कर में गई।

इस हादसे में 24 वर्षीय अशरफ अली, 18 वर्षीय इलियास, 14 वर्षीय शफीक, 8 वर्षीय अरफाक की मौके पर मौत हो गई। वहीं इलाज के दौरान 17 वर्षीय तबरेज ने दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक, अन्य लोगों की हालत काफी नाजुक होने के कारण डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ ट्रांसफर कर दिया है।

Tags:    

Similar News