परिजनों ने गैर बिरादरी युवती से नहीं दी शादी करने की मंजूरी तो गोली मारकर कर ली आत्महत्या

जिले में एक युवक ने गैर बिरादरी की प्रेमिका से विवाह न होने से नाराज होकर आत्महत्या कर ली है।

Reporter :  Anurag Pathak
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-06 13:33 GMT

Bahraich Crime News: जिले में एक युवक ने गैर बिरादरी की प्रेमिका से विवाह न होने से नाराज होकर आत्महत्या कर ली है। युवक ने गन्ने के खेत में बने मचान पर खुद को गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने अलग जाति की लड़की होने के कारण विवाह करने से इनकार कर दिया था। इस घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, अब परिजन काफी पछतावा कर रहे हैं, घर में मातम पसरा हुआ है।

जानकारी के अनुसार खैरीघाट थाना क्षेत्र के गोरिया धनावा गांव निवासी 26 वर्षीय दिनेश पुत्र लाल बहादुर का पास के ही गांव की किसी लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक लड़की से ही विवाह करना चाहता था। बताया जाता है कि युवक ने शादी करने की बात जब अपने परिवार में रखी तो लड़की की जाति एक न होने के कारण परिजन राजी नहीं हुए। शादी को लेकर आए दिन बाप-बेटे व अन्य परिजनों से विवाद हुआ करता था।

बताया जाता है कि शनिवार की शाम वह गन्ने की खेत की रखवाली करने के लिए गया हुआ था। जहां पर मचान बना हुआ है। इसी मचान पर उसने कट्टे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। खेत गए मृतक के चाचा के लड़के माधवराम ने अपने चचेरे भाई का शव देख कर घटना की जानकारी परिवार को दी। सूचना मिलने पर एसपी ग्रामीण अशोक कुमार, महसी सीओ व खैरीघाट थानाध्यक्ष विमलेश कुमार सिंह दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

तनाव में था युवक

एसपी ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि जांच में प्रथम दृष्टया पाया गया है कि युवक मनपसंद शादी न होने से तनाव में था। इसके कारण उसने ऐसा कदम उठाया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही हैं।

Tags:    

Similar News