लूट-हत्याकांड से दहला बहराइच, 48 घंटों में आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

इस मुठभेड़ में पुलिस टीम के लोग बाल-बाल बच गए। वहीं पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया।

Report by :  Anurag Pathak
Published by :  APOORWA CHANDEL
Update: 2021-04-17 15:31 GMT

लूट-हत्याकांड मामले में आरोपी  गिरफ्तार (फोटो-न्यूजट्रैक)

बहराइच: - यूपी के बहराइच में गुरूवार रात लूट के दौरान हुई व्यापारी की हत्या करने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए निकली संयुक्त पुलिस टीम की सिदरखा मोड़ पर आरोपियों मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में  पुलिस टीम के लोग बाल-बाल बच गए। वहीं पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया। और दूसरे बदमाश को भी पकड़ लिया गया।

इस दौरान मौका पाकर एक बदमाश फरार हो गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से असलहा, कारतूस, बाइक बरामद की गई है। हत्या के मामले में फरार चल रहे इन दोनों के ऊपर 50 - 50 हजार का इनाम रखा गया था। घायल बदमाश को फखरपुर सीएचसी से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है।

इलाज के दौरान हुई मौत

पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बताया कि गुरुवार रात में फखरपुर थाने के कुंडासर के पास बाइक सवार लुटेरों ने दुकान बंद कर घर जा रहे रूकनापुर खुर्द निवासी प्रदीप व सुशील को बाइक ओवरटेक कर रोका लिया। और जिसके बाद बदमाशों ने गोली मारकर सुशील को घायल कर दिया। वहीं मौके पर ग्रामीणों के आ जाने से बदमाशों की लूट की कोशिश असफल हो गई। लेकिन सुशील की इलाज के दौरान मौत हो गयी। इस मामले में गिरफ्तारी को पांच टीमें गठित की गई। फखरपुर थानाध्यक्ष श्याम देव चौधरी व कैसरगंज एसएचओ संजय कुमार गुप्ता की दोनो टीमे महत्वपूर्ण सुराग पर भकला से आगे सिदरखा मोड़ पर शुक्रवार रात डेढ़ बजे पहुंची ओर नाकेबंदी की गई।

फरार आरोपी की तलाश जारी

कुछ समय बाद एक बाइक पर तीन लोग आते दिखे। पुलिस के रोकने पर बाइक से दो बदमाश कूद कर उतरे। एक बदमाश भागा। जबकि दूसरे ने पुलिस पर गोली चलाई। पुलिस टीम ने अपने आप को बचाते जवाबी फायरिंग की जो कि भाग रहे बदमाश के पैर में लगी और वह गिरकर घायल हो गया। इसी दौरान एक टीम ने बाइक पर सवार बदमाश को पकड़ लिया। इनके पास से दो तमंचा 12 बोर, 4 कारतूस जीवित, एक खोखा कारतूस बरामद हुआ है ।

पकड़े गये बदमाशों की पहचान घायल दरगाह थाने के डीहा निवासी अखिलेश वर्मा, कैसरगंज थाने के सराय कनहर निवासी वीरेन्द्र वर्मा के रूप में हुई। फरार तीसरा बदमाश बाराबंकी जिले के रामनगर थाने के ताहरपुर सिलौटा निवासी वासुदेव वर्मा के रूप में हुई है। उसकी तलाश की जा रही है। घायल बदमाश अखिलेश को फखरपुर सीएचसी लाए जाने पर मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। इलाज के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News