Bahraich News: आक्सीजन प्लांट स्थापना में देरी पर डीएम ने जताई नाराजगी

Bahraich News: जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कैसरगंज के एमसीएच विंग का आज निरीक्षण किया।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Ashiki
Update: 2021-06-25 17:26 GMT

जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण (फोटो- सोशल मीडिया)

Bahraich News: जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कैसरगंज के एमसीएच विंग का आज निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पारले चीनी मिल परसेंडी द्वारा लगाये जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त करने पर मौजूद मिल के महाप्रबंधक अनिल सकूजा द्वारा बताया गया कि अभी सीएचसी द्वारा फाउंडेशन तैयार नहीं कराया गया है।

जिसके बाद जिलाधिकारी दिनेश चंद्र ने प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा प्लांट स्थापना में बरती गयी लापरवाही व उदासीनता पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के निर्देश दिये। साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी से भी स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये। इसके अलावा दो दिवस में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए फाउंडेशन तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने इसी प्रकार डिलीवरी प्वाइंट का भी निरीक्षण किया तथा नर्स मेंटर सोनी वर्मा से अब तक हुई डिलीवरी के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी चन्द्र ने चिकित्सालय मे मौजूद लोगो से कोविड वैक्सीनेशन के बारे भी जानकारी प्राप्त करते हुए अधिक से अधिक टीका लगवाने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि क्लस्टर के अंतर्गत कराए जा रहे कोविड टीकाकरण में अधिक से अधिक लोगों को टीका लगया जा सके इसके लिए सभी सार्थक प्रयास किए जाय। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि गांव में भ्रमण कर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जागरूक कर बुलावा पर्ची भेजें। जिससे अधिक से अधिक संख्या में लोगों का टीकाकरण हो सके।

Tags:    

Similar News