गश्त के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा तस्कर, एक करोड़ की स्मैक बरामद

बहराइच जिले में स्थित भारत-नेपाल सीमा से भाग रहा था तस्कर

Written By :  Anurag Pathak
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-05 10:09 GMT

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में स्थित भारत-नेपाल सीमा के पास पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। गश्त के दौरान पुलिस को स्मैक का जखीरा बरामद हुआ है। मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला शातिर तस्कर गश्त के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस के अनुसार स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत .एक करोड़ 16 लाख रुपये आंकी गई है। रुपईडीहा से नेपाल बार्डर सटे होने के कारण अपराधी आए दिन लूट व तस्करी करके आसानी से बार्डर पार कर लेते हैं।



बता दें कि जिले के भारत-नेपाल सीमा पर स्थित रुपईडीहा बॉर्डर खुली सीमा है। सीमा की सुरक्षा के लिए एसएसबी व पुलिस के जवान मुस्तैद हैं। सीमा की सुरक्षा के लिए रुपईडीहा थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक रूदल बहादुर सिंह व एसएसबी के एएसआई संदेश कुमार दल बल के साथ गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान भारत-नेपाल सीमा स्तंभ संख्या 651/11 के करीब 800 मीटर के पास एक युवक दिखाई पड़ा। रोकने पर शातिर तस्कर भागने लगा। भाग रहे युवक को टीम ने घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया की तलाशी के दौरान तस्कर के पास से 116 ग्राम स्मैक बरामद हुआ है। पूछताछ में आरोपी की पहचान हसमत अली उर्फ मास्टर पुत्र सुभान अली निवासी चकिया रोड कस्बा रुपईडीहा के रूप में हुई है। तस्कर के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। बरामद स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय कीमत एक करोड़ 16 लाख रुपये है। पुलिस का कहना है कि तस्कर के साथ और लोग भी जुड़े हो सकते हैं। मामले की सख्ती से जांच हो रही है। 

Tags:    

Similar News