Bahraich News: रोजगार मेले में 772 को मिला रोजगार, विधायक नानपारा ने बांटे नियुक्ति पत्र

Bahraich News: रोजगार मेले को सम्बोधित करते हुए विधायक वर्मा ने उपस्थित लोगों को दीपावली व अन्य त्यौहारों की शुभकामनाएं दी तथा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता

Update:2024-10-28 19:25 IST

Bahraich News Pic (NewsTrack)

Bahraich News: विधायक नानपारा राम निवास वर्मा ने सोमवार को जिला सेवायोजन कार्यालय एवं लार्ड बुद्ध पीजी कालेज रुपईडीहा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रोजगार मेले का दीप प्रज्ज्वलित कर पूर्व क्षेत्र पंचायत प्रमुख एवं विद्यालय प्रबंधक डा. हरीश चन्द्र, प्रधानाचार्य डा. असीम शुक्ला व अन्य अतिथियों के साथ उद्घाटन किया। रोजगार मेले में 17 कम्पनियों ने प्रतिभाग कर 772 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराया।

रोजगार मेले को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री वर्मा ने उपस्थित लोगों को दीपावली व अन्य त्यौहारों की शुभकामनाएं दी तथा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। समाज में उच्च स्थान प्राप्त करने वाले सभी लोगों ने शून्य से शुरुआत की है। उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों को सुझाव दिया कि वे अपने लिए बड़ा लक्ष्य निर्धारित करें तथा पूरी लगन व मेहनत से उसे प्राप्त करने का प्रयास करें। विधायक श्री वर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में निष्पक्ष व पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत युवाओं को नौकरी मिल रही है। उन्होंने रोजगार मेले में उपस्थित युवाओं से आह्वान किया कि वे सेवायोजन कार्यालय या अन्य संस्थाओं द्वारा आयोजित रोजगार मेले का भरपूर लाभ उठाएं।  वर्मा ने उपस्थित युवाओं को सुझाव दिया कि वे स्वयं को सेवायोजन विभाग के रोजगार संगम पोर्टल पर अवश्य पंजीकृत कराएं तथा अन्य साथियों को भी इसके बारे में जानकारी दें।

विशिष्ट अतिथि डॉ. हरीश चन्द्र ने रोजगार मेले में आए कम्पनियों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया तथा उनसे आकांक्षी जनपद बहराइच के अधिक से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने में सहयोग करने का आह्वान किया। डॉ. चन्द्र ने विद्यार्थियों से स्वयं जागरूक रहते हुए ऐसे आयोजनों का भरपूर लाभ उठाने का आह्वान किया। जिला सेवायोजन अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि इस रोजगार मेले में आईटीआई, पॉलिटेक्निक, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट तथा स्नातक स्तर के साथ ही सुरक्षा क्षेत्र से संबंधित कम्पनियों द्वारा साक्षात्कार के माध्यम से बच्चों का चयन किया जा रहा है। श्री कुमार ने उपस्थित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग करते हुए सेवायोजन पोर्टल तथा रोजगार संगम पोर्टल के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा कहा कि इच्छुक व्यक्ति इन पोर्टल पर पंजीकरण कराकर निजी क्षेत्र के साथ ही आउटसोर्सिंग भर्ती में आवेदन कर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

यंग प्रोफेशनल गवर्नमेंट ऑफ इंडिया शादमा जबीं ने उपस्थित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग करते हुए एनसीएस पोर्टल के बारे में जानकारी दी तथा पंजीकरण कराने का सुझाव दिया। रोजगार मेले का संचालन शिक्षक ए.पी. श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर योगाचार्य दीपनारायण पाल एवं महाविद्यालय का समस्त स्टाफ, राम कुमार, मोहम्मद अजमल, रुकम केश, रोजगार कार्यालय के पी.एम. शर्मा एवं नसीब सहित अन्य कार्मिक तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं अभ्यर्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित किए गए।

Tags:    

Similar News