Bahraich News: हर घर तिरंगा अभियान से राष्ट्रभक्ति की अलख जगाएगी भाजपा: कमलेश मिश्र

Bahraich News: पिछले कुछ वर्षों से तो पूरे देश में 'हर घर तिरंगा' अभियान के लिए सब का जोश काफी ऊंचा रहता है। चाहे गरीब हो, अमीर हो, छोटा घर हो, बड़ा घर हो, हर कोई तिरंगा लहराकर गर्व का अनुभव करता है।

Update: 2024-08-07 13:41 GMT

भाजपा नेता कमलेश मिश्र ने कहा -हर घर तिरंगा अभियान से राष्ट्रभक्ति की अलख जगाएगी: Photo- Newstrack

Bahraich News: जिला भाजपा कार्यालय पर आगामी कार्यक्रम "हर घर तिरंगा अभियान" को लेकर जिला बैठक का आयोजन हुआ । बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा ने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि "विगत वर्षों से पार्टी के कार्यकर्ता देशवासियों के साथ देशभर में हर्षोल्लास के साथ राष्ट्र की एकता व अखंडता के संकल्प की प्रतिबद्धता के साथ 'हर घर तिरंगा' लगाकर अथवा यात्राएं निकालकर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मनाते आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात कार्यक्रम के 112वे संस्करण में कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों 15 अगस्त का दिन अब दूर नहीं है और अब तो 15 अगस्त के साथ एक और अभियान जुड़ गया है, "वह है हर घर तिरंगा" अभियान। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से तो पूरे देश में 'हर घर तिरंगा' अभियान के लिए सब का जोश काफी ऊंचा रहता है। चाहे गरीब हो, अमीर हो, छोटा घर हो, बड़ा घर हो, हर कोई तिरंगा लहराकर गर्व का अनुभव करता है।

तिरंगे के साथ सेल्फी

तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का क्रेज भी दिखाई देता है। कहा आपने गौर से देखा होगा जब कॉलोनी या सोसाइटी के एक घर पर तिरंगा लहराता है तो देखते ही देखते दूसरे घरों पर भी तिरंगा दिखने लगता है यह एक यूनिक फेस्टिवल बन चुका है। मुख्य अतिथि भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के द्वारा की गई अपील को हम सब मानते हुए देश की आजादी के जश्न मे बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि बहराइच जिले के प्रत्येक बूथ के सभी घरों एवं प्रतिष्ठानों तक तिरंगा लहराना चाहिए। इस संबंध में आगामी 10 अगस्त तक मंडलों की बैठकर सुनिश्चित कर 12,13 व 14 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानियों एवं युद्ध स्मारकों पर स्वच्छता, माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि कार्यक्रम किए जाएं। 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के कार्यक्रम भी आयोजित हो।इसके लिए केंद्रीय टोली, प्रदेश की टोली ,जिला टोली ,मंडल टोली, वार्ड टोली बनाने को कहा गया और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के सार्वजनिक कार्यक्रम में हम सब बढ़-चढ़कर भागीदारी करें।

इसके पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष व मुख्य अतिथि तथा जिला अध्यक्ष के द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम की शुरुआत किया।जिला अध्यक्ष बृजेश पांडेय ने अतिथियों का स्वागत कर कहा कि इस अभियान मे हम सबको पूरे मनोयोग से जुट कर हर घर पर तिरंगा लहराने का काम करना है ।इसी के साथ-साथ कला ,संस्कृति, खेल जगत, शिक्षाविद, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, सहकारिता, वरिष्ठ अधिवक्ता, संपादक ,रिपोर्टर ,पूर्व अधिकारी, कृषि वैज्ञानिक, कृषक, डॉक्टर ,पर्यावरणविद, उद्योगपति आदि क्षेत्रों के लोगों से संपर्क कर हर घर तिरंगा अभियान को आगे बढ़ाने का काम करना है।

कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष व कार्यक्रम संयोजक रणविजय सिंह ने किया और आए सभी पदाधिकारी का धन्यवाद देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक राष्ट्रवादी सेवा दल है हम सिर्फ राजनीति करने के लिए राजनीति नहीं करते हैं अपितु राष्ट्र सेवा ही हमारा प्रथम उद्देश्य है हम सभी कार्यकर्ताओं का यह सौभाग्य है की आजाद भारत में हम सब का जन्म हुआ और हमें आजादी का जश्न मनाने का अवसर मिल रहा है तो इस अवसर पर हम अधिक से अधिक लोगों से संपर्क कर इस अभियान को आगे बढ़ने का काम करें।

इस अवसर पर मौजूद रहे

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष सुवेद वर्मा, सुरेश गुप्ता, उमाशंकर तिवारी ,राहुल राय ,महामंत्री डॉक्टर जितेंद्र त्रिपाठी, राघवेंद्र प्रताप सिंह ,धीरेंद्र मोहन आर्य, जिला मंत्री का कार्यक्रम का संयोजक संजय राव, सुनील श्रीवास्तव, हेमा निगम ,डॉक्टर डिंपल जैन, वीरचंद वर्मा, विधायक सदर अनुपमा जायसवाल, विधायक बलहा सरोज सोनकर, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, नानपारा विधायक रामनिवास वर्मा, विधायक प्रतिनिधि महसी अखंड प्रताप सिंह, कर्मवीर सिंह, योगेश प्रताप सिंह ,संचित सिंह, जिला मीडिया प्रभारी भाजपा देवेंद्र मिश्रा, सच्चिदानन्द पाठक ,सुदामा मिश्रा, अजीत प्रताप सिंह, प्रमोद पांडेय, बैजनाथ रस्तोगी,अभिषेक गुप्ता, महिला मोर्चा संयोजक रंजीता श्रीवास्तव सोनी ,पुष्पा चौधरी ,अभिलाष वर्मा, प्रियंका रावत,एकता जयसवाल,कुंजा कश्यप, पूजा कश्यप, शालिनी कश्यप , शिवानी कश्यप,जिला पंचायत सदस्य व मंडल अध्यक्ष व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News