Bahraich News: बहराइच में भी चलेगा सीएम योगी का बुलडोजर, घरों पर लगे लाल निशान

Bahraich News: बहराइच में भी बुलडोजर एक्शन के लिए सीएम योगी पूरी तरह तैयार हैं।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-18 09:14 IST

Bahraich News (social media) 

Bahraich News: बहराइच में योगी सरकार जल्द ही बुलडोजर कार्रवाई करेगी। महाराजगंज में बवाल के बाद अवैध तरीके से घरों पर कब्ज़ा किये हुए मकानों पर बुलडोजर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। जिनका मकान अवैध रूप में है उनको चिह्नित कर लिया गया है। गुरुवार को राजस्व व लोक निर्माण विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल की है। हालांकि, इस मसले पर अधिकारी कुछ भी बोलने से अभी बच रहे हैं, हालांकि बवाल के मुख्य आरोपी समेत 30-40 मकान अवैध अतिक्रमण हटाने के नाम की जाने वाली जाने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर विभिन्न कस्बों में चौक चौराहों पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया था। अब एक बार फिर ऐसे आसार लग रहे हैं कि प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान जो बवाल हुआ था उसको लेकर प्रशासन कोई बड़ी कारवाही कर सकती है। 

आरोपियों के घर चल सकते हैं बुलडोजर 

घरों को गिराने वाले मामले को लेकर फिलहाल किसी भी अधिकारी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि तिक्रमण के खिलाफ अभियान जरूर चलेगा और इसकी जद में बवाल के आराेपितों का आशियाना भी जद में आना तय है। अतिक्रमण हटाए जाने के सवाल पर एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह ने बस इतना ही कहा कि आटो पार्ट या फिर कुछ ऐसी दुकानें होती हैं, जहां दुकानदार अतिक्रमण कर लेते हैं। ग्रामीणों ने फिर से अतिक्रमण की शिकायत की है। जांच कराई जा रही है। उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद अगली कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

सडकों पर कब्ज़ा करने वालों पर होगी करवाई 

आपको बता दें कि महाराजगंज में जो दुकानदार सड़क पर कब्ज़ा करके टीन शेड लगाकर रखे हैं उसकी वजह से ही रास्ता बिल्कुल सकरा हो गया है। लोक निर्माण विभाग के मानक के अनुसार अब सड़क नहीं बची है। जिसकी वजह से शोभायात्रा व अन्य कार्यक्रमों में भीड़ होने के चलते आवागमन में दिक्कतें होती हैं। महराजगंज में अभी हाल ही में हुए बवाल भी अतिक्रमण का कारण माना जा रहा है।

Tags:    

Similar News