Bahraich News: मोदी-योगी की तारीफ पर पति ने दिया था पत्नी को तीन तलाक, सरकार ने दिए 51 हजार रुपए की सहायता राशि

Bahraich News: मोदी-योगी की तारीफ करने वाली तलाक पीड़िता महिला को सरकार ने दी 51 हजार रुपए की सहायता राशि,आगे भी मदद का दिया आश्वासन

Update: 2024-09-07 12:02 GMT

मोदी-योगी की तारीफ करने वाली महिला  (फोटो; सोशल  मीडिया )

Bahraich News: विगत सप्ताह अयोध्या घूमने गई महिला ने वहां की खूबसूरती देखकर पति के सामने पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ कर दी। जिससे गुस्साए पति ने उसे तीन तालाक दे दिया। वही आज (शनिवार ) पति द्वारा तीन तालाक देने पर पीड़िता को उत्तर प्रदेश सरकार ने 51 हजार रुपए की सहायता राशि दी है और आश्वासन दिया महिला कि भविष्य में कोई समास्या आये तो सूचना करना, आगे भी सरकार आपकी मदद करती रहेगी।

मालूम हो कि जनपद के जरवल रोड थाना क्षेत्र के जरवल कस्बा के मोहल्ला सराय निवासी मोहम्मद शरीफ ने अपनी पुत्री मरियम की शादी विगत 13 दिसंबर 2023 को अयोध्या के कोतवाली नगर के मोहल्ला दिल्ली दरवाजा निवासी अरशद के साथ किया था। मरियम एक सप्ताह पूर्व पति के साथ अयोध्या घूमने निकली तो उसने अयोध्या की खूबसूरती देखकर सीएम योगी और पीएम मोदी की तारीफ कर दी। जिस पर उसका पति आग बबूला हो गया और उसे मायके भेज दिया। दोबारा जब महिला अपने ससुराल गई तो पति ने तीन तलाक दे दिया था। इस पर काफी हो हल्ला हुआ और मरियम के प्रार्थनापत्र पर पति और उसके परिजनों के खिलाफ एफ आईआर भी दर्ज हुआ। शनिवार को जरवल कस्बा निवासी तलाक पीड़िता महिला को प्रदेश सरकार की ओर से 51 हजार रूपये का चेक दिया गया है। शनिवार को राज्यमंत्री के प्रतिनिधि ने महिला के घर पहुंच कर चेक दिया।

सीएम योगी और पीएम मोदी की तारीफ पर पति हुआ आग बबूला

तालाक पीड़िता के पिता ने बताया कि उसकी बेटी एक सप्ताह पूर्व अयोध्या घूमने निकली तो उसने अयोध्या की खूबसूरती देखकर सीएम योगी और पीएम मोदी की तारीफ कर दी। जिस पर उसका पति आग बबूला हो गया और उसे मायके भेज दिया। दोबारा जब बेटी अपने ससुराल गई तो पति ने तीन तलाक दे दिया। साथ ही पति ने गला दबा दिया, जिससे उसकी बेटी बेहोश हो गई। साथ ही अपने मां (बेटी की सास )के कहने पर बेटी के पति अरशद ने रसोई से गैस चूल्हे पर रखी गर्म दाल लाकर उसके चेहरे पर फेंक दी। जिससे वह झुलस गई और मारपीट कर बेटी को घर से निकाल दिया।

राज्य सरकार की तरफ से हर संभव मदद

जिसके बाद पीड़ित मरियम ने थाने में तहरीर देकर पति अरशद , सास ,ससुर, ननद, देवर, देवरानी सहित आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे के बाद यह मामला काफी सुर्खियों में आया, जिसपर सरकार का भी ध्यान गया। शनिवार को राज्य सरकार की ओर से महिला को 51 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई है। सहायता राशि दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री दानिश आजाद के प्रतिनिधि जिला महामंत्री अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ डॉक्टर खतीब हुसैन ने जरवल पहुंच कर तलाक पीड़िता महिला को 51 हजार रूपये का चेक दिया। साथ ही कहा कि प्रशासन के साथ ऐसे ही कदम से कदम मिलाकर चलो, राज्य सरकार की तरफ से हर संभव मदद आगे भी मिलता रहेगा ।

 

Tags:    

Similar News