Bahraich News: अतिक्रमण के खिलाफ पालिका परिषद का चला बुलडोजर, दुकानदारों ने किया विरोध

Bahraich News: बहराइच नगर पालिका ईओ प्रमिता सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को शहर के पीपल चौराहा से घंटाघर मार्ग पर बने नाले पर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है।

Update:2024-09-19 21:51 IST

अतिक्रमण के खिलाफ पालिका परिषद का चला बुलडोजर   (फोटो: सोशल मीडिया )

Bahraich News: बहराइच नगर में विगत कई माह से बढ़ रहे अतिक्रमण और जाम की समस्या को देखते हुए बृहस्पतिवार को नगर पालिका बहराइच और सिटी मजिस्ट्रेट एक्शन में आये और टीम के साथ नगर के कई क्षेत्रों में बुलडोजर चलाया और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान बुलडोजर ने नाले पर बने अतिक्रमण को तोड़ दिया। इससे आक्रोशित दुकानदारों ने विरोध भी जताया। बावजूद पालिका प्रशासन पर कोई असर नहीं हुआ।

बहराइच नगर पालिका ईओ प्रमिता सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को शहर के पीपल चौराहा से घंटाघर मार्ग पर बने नाले पर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है। उस पर बुलडोजर चलाया और अतिक्रमण से निजात दिलाया।

उल्लेखनीय है कि अतिक्रमण के चलते विगत कई माह से प्रतिदिन सुबह से लेकर शाम तक जाम की समस्या बनी रहती है। इमरजेंसी के समय इस मार्ग से एंबुलेंस भी नहीं निकल पाती है। कई बार चेतावनी के बाद भी दुकान के सामने हुए अतिक्रमण को लोगों ने नहीं हटाया। जिस पर गुरुवार को नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, ईओ प्रमिता सिंह पुलिस फोर्स के साथ नगर के बाजार पहुंची और टीम ने दुकान के सामने नाली पर बने निर्माण को बुलडोजर से गिरा दिया।

नाली पर हुए निर्माण को गिराया

बताया जा रहा है कि बुलडोजर ने 100 से अधिक दुकान के सामने नाली पर हुए निर्माण को गिराया है। वहीं इसको लेकर दुकानदारों और टीम के बीच जमकर बहस भी हुई। दुकानदारों का कहना है कि सरकार गरीबों की रोजी रोटी छीन रही है। जबकि तमाम जगहों पर रसूख वाले अतिक्रमण कर रखे हैं वहां प्रशासन कभी देखने भी नहीं जाता है। दुकानदारों से नोक झोंक के बावजूद नगर पालिका परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने में लगी रही।

ईओ प्रमिता सिंह ने बताया कि शहर के लोगों को जाम की समस्या से निजात के लिए यह कदम उठाया गया है। ईओ प्रमिता सिंह ने कहा कि आए दिन लग रही जाम और चेतवानी देने के बाद निर्माण न हटाने पर यह कार्यवाही की गई है। इस दौरान कोतवाल नगर मनोज कुमार पांडेय, घंटाघर चौकी इंचार्ज समेत भारी पुलिस बल मौजूद रहे हैं।

Tags:    

Similar News