Bahraich News: बहराइच दंगा मामले में नया मोड़, महसी बीजेपी विधायक ने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर दर्ज कराया मुकदमा

Bahraich News: कोतवाली पुलिस ने आरोपियों पर दंगा करने, घातक हथियार से हमला करने, हत्या का प्रयास, व्यक्तिगत सुरक्षा खतरे में डालने, मारपीट सहित अन्य धारा में केस दर्ज किया।

Update:2024-10-21 17:56 IST

Bahraich News

Bahraich News: यूपी के बहराइच जिले में हुए साम्प्रदायिक दंगे में पल पल में नया मोड़ आता जा रहा है। एक तरफ सपा मुखिया बहराइच दंगे की जिम्मेदारी भाजपा पर फोड़ रहे हैं, तो वही भाजपा के महसी विस के विधायक सुरेश्वर सिंह ने भी अपनी ही पार्टी के बहराइच नगर अध्यक्ष, शिक्षक समेत सात पर नामजद व एक अज्ञात पर दंगा कराने का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें लिखा है कि 13 अक्टूबर की रात महराजगंज गोलीकांड के बाद मृतक रामगोपाल के शव को अस्पताल चौराहा पर रखकर प्रदर्शन कर रही भीड़ को समझाने के दौरान उनके काफिले पर पत्थरबाजी और फायरिंग की गई थी।

नगर कोतवाली में दर्ज विधायक महसी सुरेश्वर सिंह की एफआईआर के मुताबिक 13 अक्टूबर को महराजगंज में हुई हिंसा में मृतक रामगोपाल के शव को बहराइच मेडिकल कॉलेज के बाहर गेट पर रखकर भीड़ प्रदर्शन कर रही थी। वह अपने अंगरक्षकों व अन्य सहयोगियों के साथ शव रखे लोगों के पास पहुंचे और समझाने लगे कि कानून अपना काम करेगा। परंतु लोग नहीं माने।

इसके बाद डीएम से मिलने सीएमओ कार्यालय पहुंचे, जहां सीएमओ, सिटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद थे। सभी को साथ लेकर दोबारा से मृतक के परिजनों व ग्रामीणों के पास पहुंचे और बातचीत कर शव को मोर्चरी ले जाने लगे। इसी दौरान उपद्रवी भाजपा नगर युवा मोर्चा अध्यक्ष अर्पित श्रीवास्तव, अनुज सिंह रैकवार, शुभम मिश्रा, कुशमेंद्र चौधरी, मनीष चंद्र शुक्ल, पुंडरीक पांडेय अध्यापक, सुधांशु सिंह राणा व अज्ञात भीड़ नारेबाजी कर उनके साथ गाली गलौज करने लगे। शव मोर्चरी में रखवाकर वे और डीएम जैसे ही आगे बढ़ते हैं और गाड़ी मुड़ती है। उक्त लोग कार को रोकने और शेष बचे लोगों को जान से मारने की नीयत से पत्थर चलाने लगे, उसी दौरान भीड़ से फायरिंग भी होती है। जिसमें कार का शीशा टूट गया, घटना में बेटा अखंड प्रताप सिंह बाल-बाल बच गया।

सीसीटीवी फुटेज से घटना स्पष्ट होने की बात कही। भाजपा जिलाध्यक्ष ने अर्पित के बीजेपी नगर अध्यक्ष होने की पुष्टि की है। नगर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों पर दंगा करने, घातक हथियार से हमला करने, हत्या का प्रयास, व्यक्तिगत सुरक्षा खतरे में डालने, मारपीट सहित अन्य धारा में केस दर्ज किया। विधायक ने जिन नामजद पर केस दर्ज कराया है, उसमें महसी तहसील क्षेत्र निवासी पुंडरीक पाण्डेय भी शामिल हैं। पुंडरीक पाण्डेय श्रावस्ती जिले में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं। वही कांग्रेस नेता इसे राजनीतिक ड्रामा करार दे रहे हैं ।

Tags:    

Similar News