Bahraich Accident: भीषण सड़क हादसे में एक की मौत, पांच घायल, विभाग हादसों को रोकने में विफल

Bahraich Accident: बीती देर रात को नानपारा लखीमपुर मार्ग पर कुड़वा पेट्रोल पंप के पास तेज रफ्तार टिकट वाहन अनियंत्रित होकर पलट गई।

Update: 2024-06-06 09:55 GMT

road accident in Bahraich  (photo: social media )

Bahraich Accident: बहराइच में आये दिन हो रहे सड़क हादसों से अब चलने में लोगों को डर लगने लगा है। खासकर बाइक सवारों को। एक-एक कर पिछले दिनों से हुई कई मौतों ने लोगों को हिला कर रख दिया है।हाल के दिनों में सड़क दुर्घटनाओं में मौत की बढ़ी रफ्तार ने कई परिवारों को तबाह कर दिया है।

यातायात विभाग और प्रशासनिक दावे फेल हो रहे हैं और हर दिन सड़क हादसों से लोगों को जान गंवाने पड रहे हैं। घर के घर बर्बाद हो रहे हैं।इस बीच सड़क दुर्घटनाओं में मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। थोड़ी सी लापरवाही लोगों को जान देकर चुकानी पड़ रही है। शायद ही कोई ऐसा दिन होगा,जब जिले से होकर गुजरने वाली सड़कों पर दुर्घटनाएं न हों। वाहन चालक भी अब वाहन चलाने से परहेज करने लगे हैं। बावजूद लोग मार्गो पर चलने को मजबूरी मान रहे हैं।

तेज रफ्तार टिकट वाहन अनियंत्रित होकर पलटी

इसी क्रम में बीती देर रात को नानपारा लखीमपुर मार्ग पर कुड़वा पेट्रोल पंप के पास तेज रफ्तार टिकट वाहन अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। आस-पास के लोगों ने सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर भर्ती कराया । इसमें से एक महिला के पति की हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मोतीपुर थाना क्षेत्र के कुड़वा पेट्रोल टंकी के पास बीती देर रात को यूपी 40 एटी 9844 अनियंत्रित होकर पलट गई।

बताया जा रहा है कि नानपारा लखीमपुर मार्ग पर हुए हादसे में चालक लखीमपुर खीरी जिले के ईसानगर थाना क्षेत्र के लौकाही मल्लापुर गांव निवासी अकील उम्र (32) पुत्र महबूब, इसी गांव निवासी सिकंदर पुत्र राम बच्चन, जाकिर अली पुत्र शेर बहादुर, ईसानगर थाना क्षेत्र के कटौली गांव निवासी सलीम पुत्र यासीन, बहराइच जिले के दरगाह थाना क्षेत्र के खैरा हसन गांव निवासी कामिनी देवी पत्नी नरेश और नरेश पुत्र मोल्हे गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को आसपास के लोगों की मदद से पास के सीएचसी पहुंचाया गया। हादसे की जानकारी मिलने पर एसडीएम संजय कुमार घायलों का हाल जानने पहुंचे। यहां नरेश की हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में नरेश की मौत हो गई। जिस पर पुलिस ने शव को पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एसपी ने लोगों से की ये अपील 

एसपी बृंदा शुक्ला ने सड़क हादसों पर अफसोस जाहिर किया है। साथ ही अपील किया कि सावधानी बरतें और गाड़ी चलाते समय यातायात नियम का पालन करे। साथ ही रोज-रोज हो रही हादसों पर अभिभावकों से अपील किया है कि अपने बच्चों को मार्ग पर खेलने न जाने दे, साथ ही सुरक्षा से संबंधित कई सलाह दी। खासकर महिलाओं व बच्चों को पैदल सफर करना भी कम जोखिम भरा नहीं है।

Tags:    

Similar News