Bahraich Violence: रामगोपाल की मौत का पहला वीडियो, भगवा झंडा फहराते ही मारी गोली, देखें VIDEO

Bahraich Violence: बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा को गोली लगने का पहला वीडियो वायरल हो रहा है।

Report :  Network
Update:2024-10-17 12:36 IST

Bahraich Violence (Video: Newstrack)

Bahraich Violence: 13 अक्टूबर को बहराइच में हुए सांमप्रदायिक हिंसा का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रामगोपाल को गोली लगने का मंजर नजर आ रहा है। मुस्लिम युवक के छत पर भगवा झंडा फहराने गए रामगोपाल को झंडा फहराते ही गोली मार दी गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि गोली लगते ही रामगोपाल मुंह के बल गिर गया। वायरल वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसे सामने की छत से रिकार्ड किया गया है। इसमें एक बच्चे की आवाज भी सुनाई दे रही है। जो गोली लगते ही चिल्लाने लगता है- मर गया..मर गया। रविवार को हुई घटना के बाद आज इलाके में इंटरनेट सेवा बहाल की गई है। जिसके बाद यह वीडियो सामने आया है। 

पुलिस ने अफवाहों को नकारा

बहराइच सांप्रदायिक हमले में मारे गए राम गोपाल मिश्र की मौत को लेकर पुलिस ने बड़ा बयान दिया है। पुलिस के मुताबिक राम गोपाल की मौत सिर्फ गोली लगने से हुई है। उसके साथ कोई और बर्बरता नहीं की गई। पुलिस ने अपने जारी बयान में कहा कि, '13 अक्टूबर को कस्बा महराजगंज थाना हरदी में घटित घटना में एक हिन्दू व्यक्ति की हत्या के सम्बन्ध में सोशल मीडिया में साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के उद्देश्य से भ्रामक सूचना जैसे मृतक को करंट लगाना, तलवार से मारना एवं नाखून उखाड़ना आदि बातें फैलाई जा रही हैं। जिसमें कोई सच्चाई नहीं है। पोस्टमॉर्टम में मृत्यु का कारण गोली लगने से होना पाया गया है। इस घटना में एक व्यक्ति के अतिरिक्त अन्य किसी की मृत्यु नही हुई है'। पुलिस ने लोगों से साम्प्रदायिक सौहार्द को बनाये रखने की अपील की है।

रविवार को हुई थी हिंसा

13 अक्टूबर को बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक हिंसा हुई थी। इस घटना में हिंसा में रेहुआ मंसूर के 22 वर्षीय राम गोपाल समेत दो लोगों को गोली लगी थी। जिसमें राम गोपाल की मौत हो गई। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। फिलहाल इस घटना में कार्रवाई जारी है। अब तक मुख्य आरोपी समेत 10 से अधिक लोगों पर FIR दर्ज की गई है। साथ ही 52 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही सीएम ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सहायता प्रदान की है। बहराइच में स्थिति सामान्य करने की कोशिश जारी है। बीते दिनों से बंद इंटरनेट सेवा को आज बहाल कर दिया गया है। 

Tags:    

Similar News