Wolf Attack: बहराइच में जारी भेड़िये का आतंक, 10 साल के बच्चे पर किया जानलेवा हमला

Wolf Attack: यूपी के बहराइच में एक बार फिर भेड़िये ने एक बच्चे को अपना शिकार बना लिया। जानिए क्या है पूरा मामला।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-06 04:03 GMT

pic: social media 

Wolf Attack: यूपी के बहराइच में एक बार फिर भेड़िये का आतंक देखने को मिला। जहां भेड़िये ने 10 के बच्चे पर जानलेवा हमला कर दिया। गरुवार रात को बच्चा अपने घर के दरवाजे पर खड़ा था और वही पर भेड़िये ने बच्चे पर हमला कर दिया। आदमखोर का खूनी पंजा बच्चे के चेहरे पर लगा। भेड़िये के नाखूनों से बच्चे के गाल पर गहरे घाव लगे हैं। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चे के चीखने पर परिजन उसकी ओर दौड़े, शोर सुनकर भेड़िया मौके से भाग गया, वरना बच्चे की जान भी जा सकती थी।

वन संरक्षक ने क्या कहा

इस घटना के बाद वन संरक्षक रेनू सिंह गुरुवार रात को ही बहराइच के हरबक्श पुरवा गाँव पहुंची है। उन्होंने बातचीत करते हुए कहा कि भेड़ियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। हमने अब तक चार भेड़ियों को पकड़ा है। अब भी दो भेड़ियों को पकड़ना बाकी है। हमने उस क्षेत्र की मैपिंग की है जहां वे बच्चों पर हमला कर रहे हैं और उन्हें तीन सेक्टरों में बांटा गया है। थर्मल ड्रोन का इस्तेमाल करके हम उनको ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं।

भेड़िया पकड़ने के लिए बड़े इंतजाम

भेड़िये के हमलो को देखते बहराइच रेंज में महसी तहसील के अंतर्गत 25-30 गांवों में वन अधिकारी दिन-रात सेक्टर-वार गश्त कर रहे हैं। जिसके परिणामस्वरूप रात में कोई घटना नहीं हुई है। भेड़िये का पता लगाने के लिए थर्मल ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है और कछारी इलाके में पैदल तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। थर्मल ड्रोन का उपयोग करके सेक्टर 3 के पचेदेवरी गांव में एक भेड़िये को स्पॉट किया गया है। उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। इसके साथ ही विभिन्न प्रशासनिक टीमें जागरूकता अभियान अभियान चला रही हैं। उन्होंने कहा कि जब एक सारे भेड़िये पकड़े नहीं जा रहे अपने घरों एक दरवाजे बंद करके ही रखे। 

Tags:    

Similar News