Ballia News: दो ठेकेदारों पर अधिशासी अभियंता से मारपीट का आरोप, पुलिस से की शिकायत

Ballia News: जिला मुख्यालय पर हुई इन घटनाओं को लेकर सरकारी महकमे से जुड़े अधिकारियों में भय की स्थिति है।

Update: 2023-03-25 14:40 GMT
Ballia News (photo: social media )

Ballia News: सरकारी धन में बंदरबाट को लेकर कुख्यात बलिया जिले में सरकारी अधिकारियों के साथ दबंगई की घटना बढ़ गई है। जिले में पिछले 72 घंटे में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता व एन एच एम के डीपीएम के साथ हाथापाई व मारपीट किया गया। जिला मुख्यालय पर हुई इन घटनाओं को लेकर सरकारी महकमे से जुड़े अधिकारियों में भय की स्थिति है। जिला मुख्यालय पर एक शस्त्र व्यापारी नंद लाल गुप्ता द्वारा सूदखोरों की दबंगई से आजिज आकर आत्महत्या करने का मसला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि जिला मुख्यालय पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता व एन एच एम के डीपीएम के साथ हाथापाई व मारपीट का मामला सामने आ गया है।

लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता देवेंद्र वर्मा के साथ गत 23 मार्च की रात्रि दबंगई की गई। दबंगई की यह घटना छह सड़कों के निर्माण के लिए तकरीबन 9 करोड़ रुपए सरेंडर करने से जुड़ा हुआ है। इस मामले में मिथिलेश सिंह नामक एक व्यक्ति का नाम सामने आ रहा है। अधिशासी अभियंता देवेंद्र वर्मा की तहरीर पर मिथिलेश सिंह के साथ ही दो अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। यह घटना अभी सरगर्म थी ही कि नेशनल स्वास्थ्य मिशन के डीपीएम डाक्टर आर बी यादव के साथ उनके कार्यालय में घुसकर दो लोगों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आ गया।

पुलिस में दी तहरीर

डाक्टर आर बी यादव का कहना है कि वह तीखमपुर स्थित अपने कार्यालय में बैठकर सरकारी कार्य कर रहे थे कि तभी अविनाश सिंह और प्रवीण सिंह आये और उन पर एक कार्य को लेकर दबाव बनाने लगे। उनका आरोप है कि उनके साथ मारपीट करने के साथ ही असलहा सटाकर जान से मारने की धमकी दिया गया। एनएचएम के जिला कार्यक्रम अधिकारी डा. आरबी यादव ने इस मामले में दो ठेकेदारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर दी है। पुलिस ने इस मामले में फिलहाल मुकदमा दर्ज नहीं किया है। पुलिस जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है।

क्या है मामला

सूत्रों के अनुसार जिस फाइल को दबाने को लेकर डीपीएम से विवाद हुआ है, उसका पिछले सात वर्षों से टेंडर नहीं हुआ हैं। बताते हैं कि शासनादेश को दरकिनार कर बिना टेंडर के ही जेम पोर्टल या लोकल बाजार से खरीददारी कर लिया जाता है । इन दोनों घटनाओं को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म ही था कि उभांव थाना क्षेत्र के बिल्थरा रोड कस्बे के सरकारी अस्पताल की एक महिला चिकित्सक डा चंद्र प्रभा के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आ गया। इन घटनाओं को लेकर सरकारी महकमे से जुड़े अधिकारियों में भय की स्थिति है। लोग इसे जिले में ध्वस्त होते पुलिसिया तंत्र के साथ जोड़कर देख रहे हैं।

Tags:    

Similar News