Banda: भूमाफियाओं ने कर रखा जबरन कब्जा, मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में किया शिकायतकर्ता पर हमला

Banda News: जनपद में विकास प्राधिकरण की मिली भगत से अवैध प्लाटिंग का धंधा जोरों पर, नक्शा पास करवाने के एवज लाखों रुपए दिए जाते है।

Report :  Anwar Raza
Update: 2022-08-30 17:32 GMT

शिकायतकर्ता पर हमला करते भूमाफिया (न्यूज़ नेटवर्क)

Banda News: बांदा जनपद में विकास प्राधिकरण की मिली भगत से अवैध प्लाटिंग का धंधा जोरों पर है नक्शा पास करवाने के एवज में लाखों रुपए की हेराफेरी की जाती है आज एक ऐसा ही एक और मामला बांदा में देखने को मिला जहां दबंग भूमि माफिया जमीन को कब्जा कर प्लाटिंग कर बेच रहे थे। पीड़ित ने अधिकारियों से गुहार लगाई इसी के चलते मजिस्ट्रेट की मौजूदगी जिलाधिकारी के आदेश पर नाप करने पहुंची थी जांच टीम।

दबंगों ने राइफल और रिवाल्वर लेकर पीड़ित परिवार के साथ की मारपीट अफरा तफरी मची। जांच टीम पर ₹20000 रूपए लेकर नाप करने का लगा आरोप। किशोरीलाल निवासी भवानीपुरा रोड सेंट मैरी स्कूल के पास शहर बांदा ने एक शिकायती प्रार्थना पत्र तहसील में दिया था।पीड़ित ने जिलाधिकारी को खतौनी के गाटा संख्या 1049 का रकबा 3 बीघा 18 बिस्वा का है जो प्रार्थी के पूर्वजों के नाम अंकित था परंतु हल्का लेखपाल की गलती से उक्त गाटा का रखवा खतौनी में एक बीघा 18 बिस्वा अंकित कर दिया गया था।

जिसे सभी से खातेदारों द्वारा विक्रय कर दिया गया शेष 2 बीघा रकबा में प्रार्थी व परिवार का बीज होकर खेती बाडी करते रहें खतौनी में प्रार्थी का नाम हटा दिया गया यह भी उल्लेखित किया गया की उक्ति भूमि शहर के अति नजदीक है इसलिए उक्त भूमि पर अनाधिकृत रूप से कुछ लोग द्वारा कब्जा कर लिया है तथा दबंग भू माफियाओं द्वारा बंदूक की नोक में जबरन कब्जा करके अवैध प्लाटिंग करके भूमि विक्रय किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर कहा था कि संपूर्ण प्रकरण की जांच तहसीलदार की अध्यक्षता में जांच समिति गठित कर की जाए जिसमें नयाब तहसीलदार राजस्व निरीक्षक और क्षेत्रीय लेखपाल सात दिवस में उपलब्ध कराने का आदेश दिया था।कानूनगो योगेंद्र कुमार द्विवेदी ने बताया की जमीन का विवाद चल रहा था जिसके विषय में जिलाधिकारी के आदेश आया था। आदेश के कारण कई बार जांच टीम लगाई गई लेकिन बरसात होने के कारण जांच नहीं हो पाई थी आज जांच टीम मौके पर पहुंची थी।

मौके पर कई नंबर मिलकर के प्लाटिंग की गई थी मौके पर जमीन को चिन्हित किया गया । जांच में पाया गया कि छूटा हुआ नंबर में भी प्लाटिंग कर ली गई है। दूसरे पक्ष ने जांच टीम पर आरोप लगाया है कि ₹20000 लेकर नाप की गई है कानूनगो ने लगाए गए आरोप को बेबुनियाद बताया है और कहा है कि जब जांच टीम वापस आ गई है तब मालूम चला की दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ है। राजेंद्र यादव ने बताया कि मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में जमीन की नाप हुई है सोनू आकर लड़ाई दंगा करने लगे और तमंचा लगा दिया मारपीट की।

Tags:    

Similar News