UP MLC Election 2022: बांदा हमीरपुर सीट से जांच के बाद 5 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

Banda News: उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में बांदा हमीरपुर सीट से 5 प्रत्याशियों नामांकन के पर्चे खारिज हो गए। अभी भी चुनाव मैदान में तीन प्रत्याशी डटे हुए हैं।

Report :  Anwar Raza
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-22 17:34 GMT

नामांकन स्थल पर तैनात पुलिस। 

Banda News: उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (UP MLC Election 2022) में बांदा हमीरपुर सीट (Banda Hamirpur seat) से नामांकन कर एमएलसी बनने का ख्वाब देख रहे 5 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज हो जाने से उनके सपने टूट गए हैं। अभी भी चुनाव मैदान में तीन प्रत्याशी डटे हुए हैं।

पांच प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

मंगलवार को चित्रकूट धाम मंडल मुख्यालय बांदा में स्थित कलेक्ट्रेट मैं कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के दौरान नामांकन पत्रों की जांच की गई जांच के दौरान पांच निर्दलीय प्रत्याशियों के पर्चे खारिज कर दिए गए। इनमें जनपद चित्रकूट निवासी अपने आप को सपा का प्रत्याशी बताने वाले लवलेश कुमार सिंह यादव का पर्चा भी खारिज हो गया है।इसके अलावा राधिका, जगतपाल, पप्पू उर्फ दिनेश सिंह और मनोज कुमार का पर्चा जांच के बाद पारित कर दिया गया।

निर्दलीय प्रत्याशियों में केवल अतुल कुमार निवासी चित्रकूट का पर्चा वैध पाया गया है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी आनंद कुमार त्रिपाठी उर्फ बब्बू और भाजपा के जितेंद्र सिंह सेंगर का पर्चा भी वैध पाया गया है।

24 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकते हैं नामांकन 

24 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। इसके बाद तस्वीर साफ होगी कि मतदान होगा अथवा निर्विरोध चुनाव संपन्न होगा। बताते चलें कि पिछले विधान परिषद चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रह चुके आनंद त्रिपाठी ने नामांकन तक नहीं किया था जिससे सपा प्रत्याशी निर्विरोध चुना गया था। अगर इतिहास फिर दोहराया गया तो निश्चित ही चुनाव निर्विरोध होगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News