Banda News: एएसपी ने शहीद की प्रतिमा का अनावरण कर परिवार संग जताई आत्मीयता

Banda News: कोतवाली देहात क्षेत्र के लामा गांव में शौर्य चक्र से सम्मानित कोबरा बटालियन जवान शहीद विकास को याद करते हुए ASP शिवराज ने कहा, यह पुण्य अवसर है। देश के भीतरी और बाहरी दुश्मनों से लड़ते हुए सीने में गोली खाना सहज नहीं होता।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-09-29 22:17 IST

Banda News

Banda News: नवागंतुक एएसपी शिवराज ने रविवार को सादे किंतु गरिमापूर्ण कार्यक्रम में शौर्य चक्र से सम्मानित शहीद कोबरा कमांडो विकास कुमार की प्रतिमा का अनावरण किया। शहीद के परिजनों से उन्होंने आत्मीयता जताई और पुलिस परिवार के सदैव साथ होने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा, हर देशवासी अपने शहीदों पर गर्व करता है। हम सब को बाह्य और आंतरिक सुरक्षा को लेकर सजग और समर्पित होने के साथ ही देश समाज के लिए मर मिटने के जज्बे से लैस होना चाहिए। घर परिवार में देश प्रेम की अलख जगाने की जरूरत है।

नक्सलियों के दांत खट्टे करते हुए शहीद हुए थे लामा के विकास

कोतवाली देहात क्षेत्र के लामा गांव में शौर्य चक्र से सम्मानित कोबरा बटालियन जवान शहीद विकास को याद करते हुए एएसपी शिवराज ने कहा, यह पुण्य अवसर है। देश के भीतरी और बाहरी दुश्मनों से लड़ते हुए सीने में गोली खाना सहज नहीं होता। यह कारनामा बहादुरी को नतमस्तक कर देता है। बांदा के लामा में जन्मे पले बढ़े विकास कुमार ने नक्सलियों से लोहा लेते हुए गजब का साहस दिखाया और अमर हो गए।

महज 11 सालों में लिखी बहादुरी की बेमिसाल इबारत

एएसपी शिवराज ने शहीद की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए कहा, सामान्य परिवार के बंदे विकास ने देश सेवा के लिए सशस्त्र बलों में जाने का निश्चय किया। सितंबर 2009 में CRPF में आरक्षी पद पर भर्ती हुए। जुलाई 2014 में छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में जगदलपुर की 204 कोबरा वाहिनी में तैनाती मिली थी। तैनाती के दौरान अनेक मौकों पर उन्होंने बेमिसाल बहादुरी दिखाई और इसी बहादुरी के बीच फरवरी 2020 में नक्सलियों से जूझते हुए वीरगति का पुण्य कमाने में सफल हुए। ऐसे योद्धा को सलाम।

शिवराज बोले, शहीद परिवार के साथ खड़ा पूरा पुलिस महकमा

उन्होंने कहा, 2022 में राष्ट्रपति से शौर्य चक्र सम्मान मिलने के बाद आज शहीद विकास की प्रतिमा का अनावरण करते हुए वह गर्व से भरे हैं। यह अदभुत क्षण हैं। उन्होंने शहीद के परिवार को अपना परिवार करार दिया। कहा, पुलिस महकमा उनका शुभचिंतक है। उनके साथ है।

Tags:    

Similar News