Banda News: बैठकों के लिए तिंदवारी डाक-बंगले के जीर्णोद्धार का श्रीगणेश, रामकेश निषाद ने फोड़ा नारियल

Banda News: CM योगी के मार्गदर्शन में रविवार को जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने तिंदवारी स्थित 114 साल पुराने डाक बंगले के जीर्णोद्धार परियोजना का लोकार्पण किया। इस पहल की लोगों ने सराहना की है।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-10-06 21:17 IST

Banda News

Banda News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार केन-बेतवा लिंक योजना के क्रियान्वयन को लेकर अधिकारियों-अभियंताओं को बैठकें आयोजित करने के लिए सिंचाई विभाग के दशकों पुराने डाक बंगलों के जीर्णोद्धार पर ध्यान केंद्रित किया है। CM योगी के मार्गदर्शन में रविवार को जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने तिंदवारी स्थित 114 साल पुराने डाक बंगले के जीर्णोद्धार परियोजना का लोकार्पण किया। इस पहल की लोगों ने सराहना की है।

बांदा में परियोजना कार्यालय की भी स्थापना, तैनातियों में उठापटक का दौर

मालूम हो कि केन-बेतवा लिंक परियोजना को बांदा-बुंदेलखंड में जमीनी बदलाव का ध्वजवाहक बताया जा रहा है। केंद्र सरकार के हस्तक्षेप से UP और MP सरकारों में बात बनने के बाद परियोजना का श्रीगणेश हो गया है। बांदा में परियोजना कार्यालय भी खुला है। हालांकि तैनाती पाए लोगों में अंदरखाने उठापटक भी मची है। कोई मलाई काट रहा है, तो कोई हाशिए पर डाले जाने का दुखड़ा रो रहा है। हाल ही में बिना नाम लिए एक इंजीनियर ने अपने दुख का ठीकरा एक माननीय पर फोड़ा। बोले, जिसके सहारे बांदा आए थे, उसी का किनारा करना समझ से परे है।

CM योगी का परियोजना क्रियान्वयन पर फोकस के चलते बहुर रहे डाक बंगले के दिन

बहरहाल, परियोजना के क्रियान्वयन को लेकर योगी सरकार चौकस है। केन नहर प्रखंड के EE अरविंद पांडेय ने बताया, CM योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में आज जलशक्ति राज्यमंत्री निषाद ने तिंदवारी डाक-बंगले की जीर्णोद्धार परियोजना का लोकार्पण किया। 1910 में बना यह डाक बंगला जीर्ण-शीर्ण स्थिति में है। लेकिन केन-बेतवा लिंक परियोजना की क्रियान्वयन बैठकों आदि को लेकर डाक-बंगले का जीर्णोद्धार कराना तय हुआ है। जलशक्ति राज्यमंत्री निषाद ने आज परियोजना का लोकार्पण किया है।

तिंदवारी ब्लाक प्रमुख दीपशिखा और SE श्याम चौबे समेत मौजूद रहा विभागीय अमला

EE पांडेय ने बताया, परियोजना लोकार्पण के दौरान तिंदवारी ब्लाक प्रमुख दीपशिखा सिंह, सिंचाई विभाग के SE श्यामजी चौबे और AE जितेंद्र कुमार पटेल समेत विभागीय अमला मौजूद रहा। भाजपाइयों और ग्रामीणों ने भी उपस्थिति दर्ज कराई।

Tags:    

Similar News