Banda News: UP विधान मंडल समिति ने बांदा-बहराइच मार्ग चौड़ीकरण में ढिलाई पर तरेरी आंखें

Banda News:समिति ने PWD को काम की गति बढ़ाने की हिदायत के साथ ही CNDS और जल निगम व विद्युत महकमों को भी रवैया सुधारने के लिए चेताया है।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-08-08 17:10 GMT

Banda News (Pic: Newtrack)

Banda News: यूपी विधान मंडल की सार्वजनिक उपक्रम एवं निगम संयुक्त समिति ने गुरुवार को समीक्षा बैठक में बांदा-बहराइच राजमार्ग के चौड़ीकरण में देरी के लिए जिला प्रशासन को आड़े हाथों लिया। समिति ने PWD को काम की गति बढ़ाने की हिदायत के साथ ही CNDS और जल निगम व विद्युत महकमों को भी रवैया सुधारने के लिए चेताया है।

अनूप गुप्ता ने की अध्यक्षता, मानवेंद्र, राहुल, कीरत और जितेंद्र रहे मौजूद

सर्किट हाउस समिति की प्रथम उप समिति के द्वितीय अध्ययन दल की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता अनूप कुमार गुप्ता ने की। बतौर समिति सदस्य मानवेंद्र प्रताप सिंह, राहुल राजपूत, देवेंद्र, कीरत सिंह और जितेंद्र सेंगर उपस्थिति रहे। इस दौरान विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा के बीच फटकार-मनुहार जैसा सिलसिला जारी रहा।

जल निगम के कसे पेंच, अमलीकौर और खटान योजना सितंबर तक पूरा करने के निर्देश

जल निगम को अमलीकौर और खटान ग्राम समूह पेयजल योजनाएं अगले माह सितंबर तक गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए। पेयजल परियोजनाओं का शुभारंभ जनप्रतिनिधियों से कराने की हिदायत दी गई। कहा गया, पाइपलाइन बिछाने के बाद सड़कों की मरम्मत को प्राथमिकता बनाया जाए।

अग्निशमन केंद्र के आवासीय निर्माण में भी देरी जताई कड़ी नाराजगी

विधान मंडल समिति ने CNDS के कार्यों की समीक्षा करते हुए विकासखंड तिंदवारी में अग्निशमन केंद्र के आवासीय भवनों के निर्माण में ढिलाई पर नाराजगी जताई। अगस्त माह टाइम लाइन तय की। आयुर्वेदिक कलेज अतर्रा जिला कारागार बांदा में धीमे निर्माण को लेकर कारणों का ब्यौरा तलब किया है।

जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद के क्षेत्र में शिथिलता के लिए PWD को लिया आड़े हाथ

समिति ने समीक्षा के दौरान PWD को एक बार फिर निशाने पर लिया। UP के जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद के निर्वाचन क्षेत्र तिंदवारी अंतर्गत भुजौरी-सैमरी संपर्क मार्ग निर्माण में शिथिलता पर आंखें तरेरी और अक्टूबर तक हर दशा में गुणवत्तापरक निर्माण की इति के निर्देश दिए। भूमि पुरवा-शेखूपुर, महिला डेरा-बिलहुडा डेरा तथा भाथा-डाडामऊ संपर्क मार्ग निर्माण की गति बढ़ाने के लिए भी अभियंताओं के पेंच कसे। कमासिन-राजापुर-लोहरा संपर्क मार्ग मरम्मत लायक खराब सड़कों की सूची भी तलब की है।

विद्युत महकमे से तमाम ब्यौरा तलब कर ट्यूबवेल कनेक्शन तत्काल देने को चेताया

विद्युत महकमे पर भी समिति का रुख कड़ा रहा। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में विद्युत उपलब्धता समेत खराब और मरम्मत हुए ट्रांसफार्मरों का विवरण तलब कर किसानों को समय रहते ट्यूबवेल कनेक्शन देने के निर्देश दिए।कमासिन में विद्युत आपूर्ति सुधारने को भी चेताया।

DM नगेंद्र प्रताप और SP अंकुर अग्रवाल समेत मौजूद रहे संबंधित अधिकारी-अभियंता

समिति ने सेतु और लघु उद्योग समेत सभी निगमों एवं उपक्रमों को गुणवत्ता के साथ समय भीतर काम पूरा करने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान जिलाधिकारी नगेंद्र प्रताप, पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार समेत संबंधित अधिकारी और अभियंता आदि उपस्थित रहे।

Similar News