खुले सभी स्कूल: बुलाए गए 50% बच्चे, गाइडलाइन का किया जा रहा पालन

बाराबंकी जिले में आज लंबे समय बाद कक्षा 6 से 8 तक के सभी स्कूल खोले गए। इसी क्रम में जिले के बड़ेल कंपोजिट विद्यालय में भी आज छात्र-छात्राएं लंबे समय बाद पहुंचे।

Update: 2021-02-10 07:18 GMT
खुले सभी स्कूल: बुलाए गए 50% बच्चे, गाइडलाइन का किया जा रहा पालन (PC: social media)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के सभी स्कूल आज से खुल गए हैं। कोरोना संक्रमण के कारण लंबे समय से बंद रहे स्कूल आज पहली बार खुले हैं। एक मार्च से कक्षा 1 से लेकर पांचवी तक के सभी प्राइमी स्कूल भी खोले जाएंगे। बीते काफी समय से कोरना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है। इसीलिए सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला किया है। इसी क्रम में आज से बाराबंकी जिले में भी कक्षा 6 से 8 तक के सभी स्कूल खुले और बच्चे पढ़ाई के लिए पहुंचे। स्कूल प्रशासन भी कोरोना महामारी को लेकर सरकार की सभी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने में लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें:Assembly Election: 5 राज्यों के चुनाव पर EC की तैयारी, हो सकता है ये एलान

आज लंबे समय बाद कक्षा 6 से 8 तक के सभी स्कूल खोले गए

barabanki-matter (PC: social media)

बाराबंकी जिले में आज लंबे समय बाद कक्षा 6 से 8 तक के सभी स्कूल खोले गए। इसी क्रम में जिले के बड़ेल कंपोजिट विद्यालय में भी आज छात्र-छात्राएं लंबे समय बाद पहुंचे। सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के मुताबिक आज पहले दिन यहां सभी क्लास में छात्रों की कुल क्षमता 50 फीसदी ही रही। बाकी 50 फीसदी बच्चे दूसरे दिन यानी कल स्कूल आएंगे। क्योंकि गाइडलाइ के मुताबिक किसी भी कार्य दिवस पर किसी भी क्लास में कुल क्षमता से 50 फीसदी से अधिक छात्र स्कूल में उपस्थित नहीं रहने हैं।

वहीं लगभग एक साल के बाद स्कूल पहुंचे बच्चों के चेहरों पर खुशी साफ देखी गई। उनका कहना था कि वह काफी खुश हैं कि उनके स्कूल दोबारा खुल गए हैं। अब वह जमकर पढ़ाई करेंगे।

barabanki-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:बाढ़ में डूबेंगे भारत के कई हिस्से: वैज्ञानिकों ने चेताया, सदी के अंत तक होगा ऐसा

स्कूल में मौजूद स्टाफ का कहना था

स्कूल में मौजूद स्टाफ का कहना था कि अभी तक वह लोग ऑनलाइन ही बच्चों को पढ़ा रहे थे, लेकिन कई बच्चे इस दौरान नहीं पढ़ पाते थे। क्योंकि कई लोगों के घरों में स्मार्टफोन नहीं हैं, या कई लोग रीचार्ज नही करवा पाए। इस वजह से कई परेशानियां उनके सामने आ रही थीं। लेकिन अब स्कूल खुल गए हैं तो बच्चों की सही से पढ़ाई शुरू कराई जाएगी। टीचरों का कहना है कि गाइडलाइन के मुताबिक एक दिन में 50 फीसदी बच्चों को उनके अभिभावकों की लिखित परमीशन से ही विद्यालय में बुलाया जा रहा है।

रिपोर्ट- सरफराज़ वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News