Barabanki: हाईवे पर सीसा साफ कर रहा था ड्राइवर, चार लुटेरों ने मारकर किया घायल, फिर इस वजह से लूट लिया पूरा ट्रक

Barabanki News Today: बाराबंकी में पुलिस ने हाईवे पर रोकने के बाद ट्रक लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2022-11-09 13:24 GMT

बाराबंकी पुलिस ने हाईवे पर रोकने के बाद ट्रक लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया: Photo- Social Media

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पुलिस ने हाईवे पर रोकने के बाद ट्रक लूटने वाले गिरोह (truck robbery gang) का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने लूट के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो आरोपी अभी भी गिरफ्त से दूर हैं। पकड़े गये दोनों आरोपी जेल भेज दिये गये हैं। वहीं पुलिस के खुलासे के मुताबिक चार आरोपियों यह गैंग अपनी आर्थिक तंगी दूर करने के लिये इस तरह की वारदात को अंजाम देता था। इन आरोपियों पर पहले से भी कई मामले दर्ज हैं। वहीं बाकी दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद इस तरह की कई और वारदातों का भी खुलासा हो सकता है।

दरअसल बीती 5 नवंबर को फिरोजाबाद जिले के रहने वाले कौशलेन्द्र कुमार नाम के ड्राइवर ने बाराबंकी के थाना जैदपुर में पुलिस को सूचना दी कि वह ट्रक में गत्ता लोडकर पुरनिया बिहार से कानपुर जा रहा था। तभी रात में करीब 10 बजे अहमदपुर टोल प्लाजा के पास ट्रक का सीसा साफ करते समय 3 अज्ञात व्यक्ति आये और तमंचे के बट से मारकर उसका मोबाइल और नकदी रूपये छीन लिए।

बाईपास मंजीठा के पास मिली खड़ी ट्रक

साथ ही ट्रक से धक्का देकर उसे उतार दिया और ट्रक लेकर चले गये। बहुत खोज बीन के बाद गाड़ी पुरानी बाईपास मंजीठा के पास ट्रक खड़ी मिली। कौशलेन्द्र की इस सूचना पर थाना जैदपुर पर मुकदमा दर्ज किया गया और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये अधिकारियों ने स्वाट, सर्विलांस और थाना जैदपुर पुलिस टीम को लगाया।

टीम ने केस की पड़ताल करते हुए अभियुक्त विक्रम रावत, सुभाष कनौजिया को गिरफ्तार किया। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से लूटा हुआ मोबाइल, दो अदद बैट्री और 1000 रुपये नकद भी बरामद किये हैं।

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने दूसरे साथियों जशवन्त सिंह उर्फ बावी और विशाल के साथ आर्थिक तंगी को दूर करने के लिये प्लान बनाकर इस वारदात को अंजाम दिया और पकड़े जाने के डर से ट्रक को सतरिख नाका बाईपास के पास छोड़कर भाग गये थे।

पुलिस टीम छापेमारी कर रही

उन्होंने बताया कि लखनऊ निवासी विक्रम रावत नाम के आरोपी पर पहले से आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। मामसे में फरार दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इनके पकड़े जाने पर इस तरह की और भी कई वारदातों का खुलासा हो सकता है।

Tags:    

Similar News