Barabanki: बच्चा चोरी के शक में युवक को अर्धनग्न कर पेड़ से बांधकर की पिटाई, 5 लोगों पर केस दर्ज

Barabanki News: बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र में बच्चा चोरी के शक में युवक को अर्धनग्न कर पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की। पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2022-09-11 18:21 GMT

 पेड़ से बांधा अर्धनग्न हालत में युवक। 

Barabanki: उत्तर प्रदेश में लगातार बच्चा चोरी के शक में अनजान लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र (Ramnagar police station area) का है। यहां ग्रामीणों ने जिले के टिकैतनगर क्षेत्र के रहने वाले एक युवक को बच्चा चोरी के शक में पकड़ लिया। लोगों ने युवक को अर्धनग्न किया और पेड़ से बांधकर उसकी घंटों जमकर पिटाई करते रहे। इस मामले की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची।

युवक को छुड़ाकर सीएससी में कराया भर्ती

पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से मरणासन्न हुए युवक को छुड़ाकर सीएससी में भर्ती कराया। घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बच्चा चोरी में आम लोगों की हो रही पिटाई के मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने जिले में बच्चा चोरी की अफवाहों को लेकर बयान दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि बाराबंकी जनपद पुलिस लगातार क्षेत्र में जाकर बच्चा चोरी की अफवाहों पर लोगों को ध्यान न देने के लिए जागरूक कर रही है।

ये है पूरा मामला

पूरा मामला बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र (Ramnagar police station area) के नाथना पुल चौराहे का है। यहां ग्रामीणों ने जिले के टिकैतनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति को बच्चा चोर कहते हुए पकड़ लिया। बच्चा चोर पकड़े जाने की सूचना से मौके पर काफी ग्रामीण इकट्ठा हो गए। इसके बाद कुछ ग्रामीणों ने युवक के कपड़े उतार कर उसको पेड़ से बांध दिया। जिसके बाद ग्रामीण उसकी घंटों पिटाई करते रहे। इसी दौरान किसी ने इस पूरे मामले की सूचना स्थानीय रामनगर थाने की पुलिस को दे दी।

बच्चा चोर पकड़े जाने की सूचना मिलते ही रामनगर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों की पिटाई से मरणासन्न हुए युवक को छुड़ाया और उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बच्चा चोरी की अफवाहों पर ध्यान न देने को लेकर किया जागरूक: ASP 

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह (Additional Superintendent of Police Akhilesh Narayan Singh) ने बताया है कि जनपद में पीआरवी, थाना पुलिस, चौकीE प्रभारी, बीट इंचार्ज को बच्चा चोरी की अफवाहों पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिसकर्मी क्षेत्र में जाकर ग्रामीणों और क्षेत्रवासियों को बच्चा चोरी की अफवाहों पर ध्यान न देने को लेकर जागरूक कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News