बरेली में मिशन शक्ति अभियान: DM ने दी मुहीम को रफ्तार, मेधावी सम्मानित

मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत आज बरेली के डीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता में यूपी बोर्ड में उत्तीर्ण मेधावी छात्र/छात्राओं का सम्मान कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुआ।

Update: 2021-01-21 16:48 GMT

बरेली । मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत आज बरेली के डीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता में यूपी बोर्ड में उत्तीर्ण मेधावी छात्र/छात्राओं का सम्मान कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुआ।

मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत मेधावी स्टूडेंट्स का सम्मान

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि सभी स्टूडेंट्स को अपने जीवन में ऐसी उपलब्धियां हासिल करनी चाहिए। जिससे कि हमारे भाई बहन जागरूक हो सके। उन्होंने कहा कि अगर हम सभी अपना लक्ष्य निर्धारित कर ले तो उसे हासिल करने से हमें कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने बताया कि यदि हमारे परीक्षा में किसी विषय में कम अंक आए है तो हमें निराश न होकर और अधिक परिश्रम करना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः कुम्भ मेला: 25 को नहीं होगा धर्म ध्वजा का नगर प्रवेश, नई तारीख का जल्द एलान

बरेली के डीएम ने किया सम्मानित

जिलाधिकारी ने बताया कि हमें किसी प्रश्न के उत्तर को रटने के बजाय उसे समझने का प्रयास करना चाहिए तभी हमारे देश की बेटियां आगे बढ़ पायेगी। उन्होंने बताया कि मिशन स्वावलम्बन के तहत अब तक 200 में से 110 अनुदेशक द्वारा बच्चियों को जूडो कराटे का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिस में प्रतिदिन दो शिफ्टों में प्रशिक्षण दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस की गाइडलाइन: यूपी सरकार ने की जारी, बताया कैसे मनाएं राष्ट्रीय पर्व

उन्होंने बताया कि हमारा लक्ष्य यह है कि एक साल में एक लाख बच्चियों को स्वावलम्बी बनाया जाए। उन्होंने सभी स्टूडेंट्स को बताया कि हमें मुख्यमंत्री योगी की पहल बेटी बचाओ बेटी बढाओ की मुहिम को आगे तक लेकर जाना है जिससे की सभी लोग इससे क्रियान्वित हो सके। बैठक में शहर विधायक, मुख्य विकास अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित समस्त विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News