Bareilly News: SSP कार्यालय के बाहर कथित महिला वकील ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा कोहराम

Bareilly News: एसएसपी कार्यालय के बाहर उखुद को वकील बता रही एक महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह करने की कोशिशि की। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने हड़कंप मच गया।

Update: 2024-09-06 09:55 GMT

बरेली एसएसपी दफ्तर के बाहर कथित महिला वकील ने किया आत्मदाह का प्रयास (सोशल मीडिया)

Bareilly News: जिले के एसएसपी कार्यालय के बाहर उस समय अफरा-तफरी मच गयी। जब खुद को वकील बता रही एक महिला ने अचानक अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की। महिला के खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालते वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने हड़कंप मच गया। एसएसपी कार्यालय के बाहर मौजूद फायर ब्रिगेड की टीम ने महिला को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान महिला ने अपने गांव के प्रधान पर गंभीर आरोप लगाए है। साथ ही अपने परिवार पर दर्ज किये गये मुकदमे भी वापस लेने की मांग की है। 

प्रधान पर लगाया यह आरोप

मीरगंज थाना क्षेत्र के हल्दी खुर्द गांव की रहने वाली शाबीन शुक्रवार दोहपर एसएसपी कार्यालय पहुंची। शाबीन ने वकील की पोशाक पहन रखी थी। एसएसपी कार्यालय के बाहर पहुंचते ही शाबीन ने कपड़ों में छिपाकर लायी डीजल की बोतल निकाली और खुद पर डालने लगी। महिला को ऐसा करते देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। फायर बिग्रेड की टीम के फायरमैन रंजीत कुमार और सुशील कुमार ने तुरंत शाबीन के हाथ से डीजल की बोल छीन लिया। इसके बाद उसे महिला थाने में ले गये और पूछताछ की।

महिला थाने में एसपी साउथ मानुष पारीक ने महिला से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान वह बार-बार जान देने की बात कह रही थी। महिला ने कहा कि कई बार थाने के चक्कर लगाने के बाद भी उसकी बात नहीं सुनी जा रही है। उसने बताया कि गांव के प्रधान और उसके परिवार के लोग दबंगई कर रहे है। उससे और उसकी छोटी बहनों के साथ राह चलते अभद्रता करते हैं। गांव के दबंगों ने उल्टा महिला के परिवार वालों के खिलाफ ही मुदकमे दर्ज करा दिये हैं।

शाबीन ने मांग की है कि उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे खत्म किये जाए। अन्यथा उसे इच्छामृत्यु की अनुमति दी जाए। वहीं पुलिस ने जब बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से महिला को लेकर जानकारी ली तो पता चला कि शाबीन का वकील के रूप में पंजीकरण है ही नहीं। एसपी ने बताया कि बरेली, मुरादाबाद और रामपुर में महिला के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज हैं।

Tags:    

Similar News