Bareilly News: सीएचसी मीरगंज पर डिलीवरी के नाम पर फिर लगा वसूली का आरोप जिला पंचायत सदस्य ने किया धरना प्रदर्शन

Bareilly News: नथपुरा की रहने वाली महिला के सीएचसी पर डिलीवरी हुई। स्टाफ ने उनसे पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी स्टाफ ने बिना रिश्वत लिए डिलीवरी नही की जबकि सरकार का निर्देश है, कि डिलीवरी निशुल्क की जायेगी।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-09-16 14:55 IST

Bareilly News

Bareilly News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज पर अभी कुछ दिनों पहले डिलीवरी के नाम पर रुपए मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उस वीडियो की जांच अभी पूरी नहीं हो पाई है कि फिर सीएचसी पर डिलीवरी के नाम पर पांच हजार मांगने का आरोप जिला पंचायत सदस्य ने लगाया ,अस्पताल परिसर के अंदर जिला पंचायत सदस्य ने जमीन पर बैठकर जमकर नारेबाजी इस दौरान मंडल अध्यक्ष तेजपाल फौजी ,ओमपाल गंगवार ,सहित संख्या में प्रदर्शनकारी शामिल रहे।

जिला पंचायत सदस्य निरंजन यदुवंशी ने बताया कि उनके गांव नथपुरा की रहने वाली महिला के सीएचसी पर डिलीवरी हुई। स्टाफ ने उनसे पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी स्टाफ ने बिना रिश्वत लिए डिलीवरी नही की जबकि सरकार का निर्देश है, कि डिलीवरी निशुल्क की जायेगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में कोई भी कार्य बिना रुपए दिए नही किया जाता है। उनकी मांग है कि पीड़ित के रुपए वापस कराए जाए और जिसने भी डिलीवरी के नाम पर रुपए लिए है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर विनयपाल ने बताया कि उनको पता चला है कि डिलीवरी के नाम पर रुपए की मांग की गई है जो की गलत है ,जांच करवाकर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उपजिलाधिकारी मीरगंज तृप्ति गुप्ता ने बताया कि सीएचसी पर डिलीवरी के नाम पर रुपए लेने का आरोप लगाकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। धरना प्रदर्शन करने वालो को समझा दिया गया है ,पूरे प्रकरण के लिए जांच टीम बना दी गई है। अगर किसी पर रुपए लेने का आरोप साबित हुआ तो सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News