Bareilly News: टीन शेड से छूट की मांग को लेकर आतिशबाजी दुकानदारों ने दिया तहसीलदार को ज्ञापन

Bareilly News: मीरगंज के पटाखा दुकानदारों ने बताया कि वह कई वर्षों से बाजार के पास मैदान में आतिशबाजी की दुकानें लगाते आ रहे हैं, दुकानों पर कम आवाज वाले पटाखे बेचे जाते हैं, दुकानों पर सुरक्षा की दृष्टि से रेत और पानी के वाहन खड़े किए जाते हैं, लेकिन इस बार प्रशासन ने आतिशबाजी बाजार को टीन शेड में लगाने का आदेश दिया है।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-10-24 22:19 IST

Bareilly News (Pic- Newstrack)

Bareilly News: सिरौली में हुए पटाखा हादसे के बाद जिला प्रशासन ने दिवाली पर आतिशबाजी के बाजार में सख्त नियम लागू कर दिए हैं। नियम लागू न होने पर प्रशासन पूरे जिले में कार्रवाई कर रहा है, जिसके बाद जिले के पटाखा विक्रेताओं में हड़कंप मचा हुआ है, जिसके चलते शुक्रवार को मीरगंज के पटाखा दुकानदारों ने एसडीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर पटाखा बाजार में टीन शेड में छूट देने की मांग की है।

मीरगंज के पटाखा दुकानदारों ने बताया कि वह कई वर्षों से बाजार के पास मैदान में आतिशबाजी की दुकानें लगाते आ रहे हैं, दुकानों पर कम आवाज वाले पटाखे बेचे जाते हैं, दुकानों पर सुरक्षा की दृष्टि से रेत और पानी के वाहन खड़े किए जाते हैं, लेकिन इस बार प्रशासन ने आतिशबाजी बाजार को टीन शेड में लगाने का आदेश दिया है। वह लोग बहुत छोटे दुकानदार हैं, तीन दिन टीन शेड में दुकान लगाना बहुत महंगा पड़ेगा, हर साल वह आतिशबाजी बाजार में तीन दिन के लिए चौकीदार भी रखते हैं, जिससे रात को दुकानें बंद होने के बाद चौकीदार पूरे बाजार की रखवाली करता है। आज उन्होंने एसडीएम को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

यह ज्ञापन डॉ विशाल कुमार शर्मा को दिया गया है। उनकी मांग है कि पहले की तरह टेंट में आतिशबाजी बाजार लगाने की अनुमति दी जाए। ज्ञापन देने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष रामनारायण गुप्ता, बबलू गिरी, दिनेश कुमार, कौशल कुमार, श्रीकांत गंगवार, जितेंद्र कुमार सहित अन्य दुकानदार शामिल रहे।

Tags:    

Similar News