Bareilly: मीरगंज में पंजीकरण के बिना चल रही पैथोलॉजी लैब सील, इलाके में मचा हड़कंप

Bareilly: मीरगंज क्षेत्र में अवैध रूप से पैथोलॉजी लैब, नर्सिंगहोम, अल्ट्रासाउंड के संचालन की सूचना पर डॉ विनय कुमार पाल ने टीम के साथ मीरगंज नगर क्षेत्र स्थित लाइफलांग पैथोलॉजी लैब पर छापा मारा।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-09-26 11:38 IST

बरेली में मीरगंज में पंजीकरण के बिना चल रही पैथोलॉजी लैब सील (सोशल मीडिया)

Bareilly News: जिले के मीरगंज क्षेत्र में अवैध रूप से पैथोलॉजी लैब, नर्सिंगहोम, अल्ट्रासाउंड के संचालन की सूचना पर डॉ विनय कुमार पाल ने टीम के साथ मीरगंज नगर क्षेत्र स्थित लाइफलांग पैथोलॉजी लैब पर छापा मारा। पैथोलॉजी लैब पर अभिलेख की जांच में लैब का पंजीकरण नहीं मिला। न ही डॉक्टरों का पैनल ही था। मौके पर कोई संचालन संबंधी वैध साक्ष्य न होने पर उसे सील कर दिया गया। लैब सील होने की सूचना जैसे ही इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई तो अन्य ने शटर गिराकर खुद को कार्रवाई की जद से बचा लिया।

सूत्रों के मुताबिक सीएचसी से टीम आने की सूचना पहले ही अपंजीकृत लैब अस्पताल, क्लीनिकों तक पहुंच चुकी थी। ऐसे में कुछ ने तो सुबह से ही लैब और क्लीनिक नहीं खोली। मीरगंज ब्लॉक क्षेत्र के ही धनेटा रेलवे फाटक के समीप भी एक लैब व एक क्लिनिक- अस्पताल को बीते सप्ताह सील किया गया था। इसी तरह आनंदपुर क्षेत्र में भी दो अस्पतालों पर एमओआईसी मीरगंज स्तर से नोटिस जारी कर चिकित्सा व्यवसाय को रोका गया था। मगर बुधवार (25 सितंबर) को चारों स्थानों पर चिकित्सा व्यवसाय होता देखा गया। वैसे सीएमओ विश्राम सिंह ने अपंजीकृत नर्सिंग होम, क्लीनिक, पैथालॉजी लैब आदि पर अंकुश लगाने का जिम्मा डिप्टी सीएमओ डॉ लईक अहमद अंसारी को नोडल के रूप में सौंपा हुआ है।

वैसे तो सीएचसी-पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को भी अपंजीकृत लैब, अस्पताल, क्लीनिक मामले में असीमित अधिकार हैं। मगर अनुचित दवाब के चलते होता कुछ नहीं है और तरह-तरह से जनता का दोहन होता आ रहा है। मीरगंज के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर विनय कुमार पाल ने स्वीकार किया कि उन्होंने बुधवार (25 सितंबर) को तहसील मुख्यालय के मीरगंज नगर स्थित लाइफ लोंग पैथोलॉजी लैब को अपंजीकृत मानकर सील किया है। जिन्होंने आज दुकानें बंद रखी हैं उनको भी निरीक्षण की जद में जल्द लिया जाएगा। बेहतर होगा कि चिकित्सा व्यवसाय करने वाले पंजीकरण करा कर ही चिकित्सा व्यवसाय करें।

Tags:    

Similar News