Bareilly News: SSP ने लापरवाही के चलते एक दरोगा को किया निलंबित, विभागीय जांच के आदेश

Bareilly News: इस मामले में जांच के आदेश दिए गए थे। जांच में दारोगा दोषी पाए गए। एसएसपी ने दारोगा रिंकू सिंह को निलंबित कर दिया है।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-07-28 06:57 GMT

दारोगा रिंकू सिंह। (Pic: Newstrack)

Bareilly News: छात्रा को दूसरे समुदाय के युवक को अगवा करने के मामले मे जांच कर रहे दरोगा की लापरवाही सामने आने पर एसएसपी अनुराग आर्य ने दरोगा को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। कप्तान अबतक कई भ्रष्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही कर चुके हैं। जिसको लेकर जिले के पुलिसकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। 

दारोगा पर पक्षपात पर आरोप

थाना भोजीपुरा क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली बीएससी छात्रा को 13 जुलाई को अरशद नाम का एक युवक अगवा करके ले गया। छात्रा के होमगार्ड पिता ने 13 जुलाई को मामले की तहरीर दी थी। पुलिस ने 16 जुलाई को अज्ञात युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मामले की जांच दरोगा रिंकू सिंह कर रहे थे। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि रिंकू सिंह विपक्षियों से साठगांठ करके उनकी मदद कर रहे हैं। दरोगा पर यह भी आरोप लगाया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर बदलवाकर उसको अज्ञात में करवा दिया गया। जिसको लेकर दो दिन पहले छात्रा ने परिजनों और हिंदू संगठनों ने थाने का घेराव किया था। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए थे। जांच में दारोगा दोषी पाए गए।

दारोगा निलंबित

एसपी नॉर्थ मुकेश चंद्र मिश्र और सीओ हाइवे ने आकर छात्रा के परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन दिया। जिसके बाद छात्रा के परिजन शांत हुए और थाने से चले गए। पूरे मामले की एसएसपी अनुराग आर्य ने जांच कराई। जिसमे दरोगा रिंकू सिंह की लापरवाही सामने आई है। जिले के कप्तान ने कड़ा एक्शन लेते हुए दारोगा रिंकू सिंह को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। कप्तान का कहना है कि भ्रष्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। एसएसपी ने इससे पहले भी कई पुलिस कर्मियों को लापरवाही के आरोपी में निलंबित कर दिया था। पुलिस महकमे में इस तहर की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।  

Tags:    

Similar News