Bhadohi News: वीर बालिका शिवा मिश्रा, पत्रकारों ने घर जाकर बहादुरी के लिए किया सम्मानित

भदोही की वीर बालिका शिवा मिश्रा के बारे में जिसे पत्रकारों ने बाल दिवस के अवसर पर सम्मानित किया है। इस वीर बालिका को पत्रकार संतोष तिवारी और अंकित पाण्डेय ने सम्मानित किया है।

Report :  Umesh Singh
Update: 2022-11-14 14:39 GMT

वीर बालिका शिवा मिश्रा को सम्मानित करते हुए पत्रकार। 

Bhadohi News: हर साल सरकार 14 नवंबर को अप्रतिम बहादुरी दिखाने वाले बाल वीरों के नाम का एलान करती है, इन बहादुर बच्चों को 26 जनवरी को सम्मानित किया जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं भदोही जनपद की वीर बालिका शिवा मिश्रा के बारे में जिसे पत्रकारों ने बाल दिवस के अवसर पर सम्मानित किया है। इस वीर बालिका को पत्रकार संतोष तिवारी और अंकित पाण्डेय ने सम्मानित किया है। वीर बालिका शिवा मिश्रा और उनकी दादी गौतम मिश्रा ने युवकों की जान बचाई थी लेकिन इसके बाद से आज तक जिले के किसी भी नेता और संगठन ने इस वीर बालिका की सुध नहीं ली है।

बीते 15 मई को डूबते युवकों की जान बचाई थी: वीर बालिका शिवा मिश्रा

वीर बालिका शिवा मिश्रा ने बीते 15 मई को बिहरोजपुर गंगा घाट पर डूबते युवकों की जान बचाई थी। वीर बालिका को उस समय भदोही के पुलिस अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था। आज भदोही के गोपीगंज क्षेत्र बिहरोजपुर निवासी वीर बालिका शिवा मिश्रा को बाल दिवस के मौके जनपद के पत्रकार संतोष तिवारी और अंकित पाण्डेय ने सम्मानित किया है। मालूम हो कि बीते 15 मई को बिहरोजपुर गंगा घाट पर नहाते समय कौलापुर निवासी युवक डूब रहे थे जिसमें से दो युवकों को वीर बालिका शिवा मिश्रा और उनकी दादी गौतम मिश्रा ने अपने जान पर खेलकर बचा लिया था जबकि चार युवक गंगा में डूब गए थे।

पुलिस अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र देकर किया था सम्मानित

घटना के कुछ दिन बाद भदोही के पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने शिवा मिश्रा और गौतम मिश्रा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था। लेकिन उसके बाद आज बाल दिवस के मौके पर न तो किसी जनप्रतिनिधि और न ही किसी संगठन ने वीर बालिका को सम्मानित किया।

26 जनवरी पर सम्मानित करने के लिए नाम भेजे जाने की मांग

इसी क्रम में जनपद के पत्रकार संतोष तिवारी और अंकित पाण्डेय ने बाल दिवस पर वीर बालिका के घर बिहरोजपुर जाकर सम्मानित किया। पत्रकारों ने शासन और प्रशासन से वीर बालिका को 26 जनवरी पर सम्मानित करने के लिए नाम भेजे जाने की मांग की है।

Tags:    

Similar News