Bhadohi News: गबन की पुष्टि के 18 माह बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, सीएम को भेजा पत्र

Bhadohi News: आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी पर 18 माह बाद कार्रवाई के नाम पर स्पष्टीकरण देने की नोटिस जारी की गई। सरई रजपुतानी गांव में बगैर मास्टर रोल काम कराकर धनराशि खर्च करने के मामले में शिकायत की गई थी।

Report :  Umesh Singh
Update: 2022-12-06 15:34 GMT

Action not taken even after 18 months of confirmation of embezzlement letter sent to CM Bhadohi (Newstrack)

Bhadohi News: ज्ञानपुर ब्लाक के सरई राजपुतानी ग्राम में बिना मास्टर रोल व डिमांड के ही खर्च की गई धनराशि के मामले में गबन साबित होने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो सकी। आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी पर 18 माह बाद कार्रवाई के नाम पर स्पष्टीकरण देने की नोटिस जारी की गई। सरई रजपुतानी गांव में बगैर मास्टर रोल काम कराकर धनराशि खर्च करने के मामले में शिकायत की गई थी।

तत्कालीन जिला विकास अधिकारी ने जांच की। बिना मास्टर रोल की मांग बगैर एमबी कराए एवं संस्तुति के दो लाख 3० हजार 748 रुपये का गबन सामने आया। इसमें तत्कालीन खंड विकास अधिकारी ज्ञानपुर सहायक लेखाकार अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी एवं मनरेगा आपरेटर को दोषी पाते हुए कार्रवाई के लिए मुख्य विकास अधिकारी को 21 जून को रिपोर्ट भेजी थी।

इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। पूर्व में अधिवक्ता आदर्श त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री से मामले में कोई कार्रवाई न होने की शिकायत की। आरोप लगाया कि पत्रों के देने के उपरांत मात्र एक अधिकारी से स्पष्टीकरण लेते हुए गबन के सभी आरोपितों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। जान बूझकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इसके पश्चात उपायुक्त श्रम रोजगार की ओर से कंप्यूटर आपरेटर संविदा अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा तत्कालीन सहायक लेखाकार व तत्कालीन खंड विकास अधिकारी से मामले में स्पष्टीकरण मांगा है।

18 माह में 11 शिकायतों के बाद भी मात्र एक अधिकारी से स्पष्टीकरण लेकर प्रकरण के दबाने पर मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी को ट्वीट कर तत्काल कार्यवाही करने हेतु अधिवक्ता के द्वारा पत्र प्रेषित किया गया है।

Tags:    

Similar News